scriptNevai : विकास नहीं होने पर पार्षदों ने किया हंगामा | Nevai : Councilors created a ruckus when there was no development | Patrika News

Nevai : विकास नहीं होने पर पार्षदों ने किया हंगामा

locationअजमेरPublished: Feb 15, 2020 11:57:28 pm

Submitted by:

dinesh sharma

निवाई नगर पालिका की बैठक, वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए पालिका बजट 60 करोड़ रुपए का पारित किया गया

Nevai : विकास नहीं होने पर पार्षदों ने किया हंगामा

Nevai : विकास नहीं होने पर पार्षदों ने किया हंगामा

निवाई ( टोंक ).

नगर पालिका मंडल की बैठक शनिवार को पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष राजकुमारी शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें कई पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष पर उनके वार्डों में विकास कार्य नहीं होने के आरोप लगाकर हंगामा किया। वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए पालिका बजट 60 करोड़ रुपए का पारित किया गया।
पिछले वित्तीय वर्ष से इस बार 4 करोड़ रुपए बजट बढ़ाया गया। हरिजन बस्ती में जे ब्लॉक के आवासीय भूखंडों को सुविधा क्षेत्र में लेने, टैगोर नगर में पानी की टंकी बनाने की एनओसी जारी करने, चार सफाईकर्मियों को जमादार पद पर प्रमोशन देने, शहर में पानी की समस्या के निस्तारण के लिए 25 वार्डों में 25 ट्यूबवैल लगवाने, शहर में कचरा उठाने के लिए बड़े वाहन खरीदने सहित कई प्रस्तावों पर पालिका बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय किया गया।
बैठक में पालिका उपाध्यक्ष पारस, रतनदीप गुर्जर, भानु कंवर जोधा, डोली चौधरी, रेखा गुर्जर, सुनीता सैनी, नाजरा बानो, सुनीता जायसवाल, रमेश सोनी, पृथ्वीराज टाटावत, बाबूलाल माछलपुरिया, आलोक मीणा, राजकुमार करनाणी आदि मौजूद थे।

विकास नहीं सत्यानाश : पालिका की बैठक के प्रारंभ में पालिकाध्यक्ष ने शहर के विकास पर चर्चा शुरू की तो प्रतिपक्ष नेता ने कहा कि विकास नहीं सत्यानाश हुआ है।
11 महीनों बाद दी स्वीकृति : टैगोर नगर में पानी की टंकी के लिए एनओसी जारी करने पर पालिका उपाध्यक्ष पारस ने कहा कि 11 महीने बाद एनओसी दी है यदि पहले दी जाती तो अब तक लोगों को पानी मिल जाता।
ईओ नहीं उठातीं फोन : पार्षद बाबूलाल माछलपुरिया ने बैठक में कहा कि ईओ मैडम पार्षदों के फोन कभी नहीं उठाती हैं।

जयपुर रोड जाने में आती है शर्म : बैठक में कई पार्षदों ने जयपुर रोड बनाने के लिए पुरजोर मांग रखते हुए कहा कि उधर जाने में शर्म आती है।
आठ महीने से खराब हैं गाडियां : पालिका उपाध्यक्ष ने बैठक में कहा कि आठ महीने से कचरा उठाने वाली सभी गाडिय़ां खराब पड़ी हैं। इन पर कोई ध्यान नहीं दिए जाने से शहर में गंदगी के ढेर लगे हैं।
पालिका बैठक का किया बहिष्कार

उनियारा (टोंक).

नगर पालिका मंडल की शनिवार को आयोजित साधारण सभा की बैठक का पार्षदों ने बहिष्कार किया। इसके बाद दोबारा हुई बैठक में एक तिहाई सदस्यों की उपस्थिति में वर्ष 2020-21 का 11.44 करोड़ का वार्षिक बजट पारित कर दिया गया। बैठक पालिकाध्यक्ष राकेश बडाया कि अध्यक्षता में शुरू हुई।
इसमें पार्षद कन्हैयालाल ठाडा, वंदना पाटोदी, कमरूद्दीन, सत्यनारायण सैनी, चिरंजीलाल, गुलाबचन्द, सुरजीत सिंह, गिरीजा कंवर आदि ने कहा कि बैठक की सूचना के साथ प्रस्तावित बजट की प्रति उपलब्ध क्यों नहीं कराई गई। कस्बे में हो रहे अतिक्रमणों के विरुद्ध कार्रवाही नहीं करने, दो वर्ष बाद बैठक बुलवाए जाने, जलदाय विभाग द्वारा कस्बे में पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों की राशि नहीं वसूले जाने आदि का आरोप लगाते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया।
इस पर अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने कहा कि उन्हें पालिका में स्थानान्तरित होकर 2 ही दिन हुए हैं। इन सब बातों की जांच कराई जाएगी, लेकिन उक्त पार्षद बैठक का बहिष्कार करके चले गए।इससे बैठक स्थगित हो गई। करीब आधा घंटे बाद साधारण सभा की बैठक पुन: शुरू हुई।
इसमें पार्षद वजीद अहमद, हनुमान प्रसाद, ओमप्रकाश सैनी, पालिका उपाध्यक्ष शबाना नाज तथा ललिता देवी उपस्थित हुए। उन्होंने सदन के पटल पर रखे गए वर्ष 2020-21 का प्रस्तावित 11.44 करोड़ 2 हजार रुपए का वार्षिक बजट पारित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो