scriptइन्होंने दिखाया मंत्री देवनानी को ठेंगा, बोले हम तो करेंगे अपनी स्टाइल में काम | New Casuality work not complete, Minister devnani order disobey | Patrika News

इन्होंने दिखाया मंत्री देवनानी को ठेंगा, बोले हम तो करेंगे अपनी स्टाइल में काम

locationअजमेरPublished: Jul 21, 2018 07:22:52 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

casuality work incomplete

casuality work incomplete

अजमेर

संभाग के गंभीर घायलों एवं बीमार मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं एवं तत्काल उपचार के लिए सभी सुविधाओं युक्त बनाई जा रही आपातकालीन इकाई के निर्माण में सार्वजनिक निर्माण विभाग व संबंधित ठेकेदार सरकार के आदेशों को भी धत्ता बता रहे हैं। निर्धारित तिथि तक इसका निर्माण पूरा नहीं हो पाया है।
जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में करीब सवा दो करोड़ की लागत से बनाई जा रही आपातकालीन इकाई का निर्माण कार्य पूरा होने पर करीब इतनी ही राशि उपकरण, संसाधन आदि पर खर्च की जानी है। मगर पिछले तीन माह से सार्वजनिक निर्माण विभाग, संबंधित ठेकेदार की ओर से लगातार तिथि को आगे बढ़ाया जा रहा है।
विगत माह शिक्षा एवं पंचायतारीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने सानिवि के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता एवं ठेकेदार फर्म को भी हिदायत दी गई कि 15 जुलाई से पूर्व इसका निर्माण पूरा कर लिया जाए ताकि कभी भी मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पण करवाया जा सके। इससे पूर्व मुख्य सचिव व अन्य अधिकारियों के दौरे के समय भी 15 एवं बाद में 15 जून तक कैज्युल्टी निर्माण पूरा कर अस्पताल प्रशासन को सुपुर्द कर दी जाएगी मगर तीन माह के बाद भी इन आदेशों की पालना नहीं हुई।
बजट पूरा फिर अटक रहा काम

बजट की किसी तरह की कमी नहीं होने के बावजूद काम में देरी को लेकर भी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल प्रशासन ने राज्य सरकार को पत्र लिखा है। हाल ही 40 लाख रुपए ट्रंासफर किए गए हैं। गुरुवार को मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. आर.के. गोखरू, अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने कैज्य्लुटी का जायजा लिया एवं पार्टिशियन के लिए लगाई जा रही एल्युमिनियम प्लेट्स आदि को व्यवस्थित लगाने एवं किसी तरह की कमी नहीं रखने के निर्देश दिए।

बजट की कमी नहीं है, हाल ही 40 लाख रुपए ट्रांसफर किए हैं, सरकार को पत्र भी लिखा है। सानिवि के मुख्य सचिव से भी मुख्य सचिव की वार्ता कल संभव है। जल्द निर्माण के निर्देश दिए गए हैं। डॉ.आर.के.गोखरू, प्रिंसीपल जेएलएन मेडिकल कॉलेज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो