scriptNew medical college building to be built at a cost of 193 crores | 193 करोड़ की लागत से बनेगा नया मेडिकल कॉलेज भवन | Patrika News

193 करोड़ की लागत से बनेगा नया मेडिकल कॉलेज भवन

मास्टर प्लान तैयार, 18 महीने में पूरा होगा काम
एडीए करेगा निर्माण

अजमेर

Updated: December 07, 2021 07:09:56 pm

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ने कायड़ में बनने वाले नए मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण की तैयारी शुरू कर दी है। करीब 193 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले कॉलेज भवन का निर्माण 18 महीने में पूरा होगा। निर्माण कार्य की निविदाएं 31 दिसम्बर को खोली जाएगी। इसका मास्टर प्लान तैयार कर लिया गया है। कायड़ में बनने वाले नए मेडिकल कॉलेज भवन के निर्माण का रोडमैप तैयार कर लिया गया है।
एडीए है कार्यकारी एजेंसी
ajmer
ajmer
मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण को कार्यकारी एजेंसी बनाया गया है। इसके लिए प्राधिकरण एवं चिकित्सा शिक्षा आयुक्त के मध्य 17 अगस्त 2021 को एमओयू संपादित किया गया है। प्राधिकरण ने कॉलेज निर्माण के लिए 22.48 हैक्टेयर भूमि नि:शुल्क चिकित्सा शिक्षा विभाग को दी है।
31 दिसम्बर को खुलेगी निविदा
इस कार्य के संपादन के लिए कसंलटेंट फर्म नियुक्त करने के लिए निविदा आमंत्रित की गई। कंसलटेंसी डिजाइन आर्कीटेक्ट को 54.26 लाख रूपए का कार्यादेश जारी किया गया। चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा कार्य की प्रोटेक्ट रिपोर्ट स्वीकृत की गई। कार्य की डीपीआर 18 नवम्बर को चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा स्वीकृत की गई।
लम्बे समय से की जरूरत
वर्तमान में मेडिकल कॉलेज जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय के पास ही संचालित है। भूमि एवं भवन की दृष्टि से लम्बे समय से भवन की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। नए भवन के बनने से चिकित्सा सेवाओं का विस्तार होगा।
प्रभारी मंत्री ने जाने जिले के हाल
प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय का अजमेर दौरा

अजमेर. जल संसाधन विभाग तथा इंदिरा गांधी नहर परियोजना एवं जिले के प्रभारी मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने अजमेर प्रवास के दौरान जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित एवं पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा से जिले के प्रशासनिक कामकाज तथा कानून व्यवस्था के संबंध में विचार-विमर्श कर विभिन्न योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करने के लिए कहा। मालवीय ने प्रशासन गांवों एवं शहरों के संग अभियान के दौरान आमजन को राहत पहुंचाने के संबंध में भी निर्देश प्रदान किए। जिले की कानून एवं शान्ति व्यवस्था के बारे में भी चर्चा की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन, भूपेन्द्र सिंह राठौड़, सौरभ बजाड़, कमल वर्मा एवं अजय शर्मा सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.