बड़ी खबर: अब तो हद हो गई! राजस्थान पुलिस के DGP के नाम से बनाया फेसबुक आईडी, और कर दिया....

neha soni

Publish: May, 16 2019 04:10:59 PM (IST) | Updated: May, 16 2019 04:11:00 PM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर।

ऑन लाइन ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह ने अब पुलिस के मुखिया के नाम को भी नहीं छोड़ा। गिरोह ने राजस्थान पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर एक महिला को पचास हजार रुपए की डिमांड कर दी। महिला के इनकार करने पर धमकाने पर मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर अलवर गेट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।


पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने शिकायत दी कि उसको गतदिनों फेसबुक पर एक फ्रेण्ड रिकवेस्ट मिली। फेसबुक आईडी डीजीपी कपिल गर्ग की थी। सोशल मीडिया पर हुई चेटिंग पर आरोपी ने उससे पचास हजार रुपए की डिमांड की। उसके इंकार करने पर आरोपी ने उसे धमकी दी। धमकी देने पर पीडि़ता ने मजारा भांप लिया। वह बुधवार शाम को अलवर गेट थाने पहुंची। पीड़िता ने घटनाक्रम बयान किए तो पुलिस प्रशासन में सकते में आ गया। सूचना मिलते ही जिले पुलिस के आलाधिकारी के साथ साइबर सेल सक्रिय हो गई। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर फर्जी एफबी आईडी बनाने व धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। रातभर की मशक्कत मामला पुलिस के मुखिया से जुड़ा होने के चलते अलवर गेट थाना पुलिस और जिला पुलिस की साइबर सेल ने रातभर मशक्कत की।

 

पुलिस ने काफी हद तक केस को सुलझा लिया। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप का दावा है कि जल्द ही आरोपी को पुलिस पकड़ लेगी। पीडि़ता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया है। डीजीपी राजस्थान के नाम से फेंक आईडी बनाकर पचास हजार रुपए की डिमांड का मामला है। प्रकरण में पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned