scriptबासी सब्जी खाने से एक ही परिवार के नौ सदस्यों की बिगड़ी तबीयत! उल्टी-दस्त की शिकायत पर पहुंचे अस्पताल | Nine members of the same family sick due to food poisoning | Patrika News

बासी सब्जी खाने से एक ही परिवार के नौ सदस्यों की बिगड़ी तबीयत! उल्टी-दस्त की शिकायत पर पहुंचे अस्पताल

locationअजमेरPublished: Jun 13, 2021 01:23:55 am

Submitted by:

suresh bharti

शुक्रवार रात बनाई सब्जी को दूसरे दिन दोपहर बाद खाया तो बिगड़ गई तबीयत,उल्टी-दस्त की शिकायत पर पहुंचाया अस्पताल, रोगियों की हालत खतरे से बाहर

बासी सब्जी खाने से एक ही परिवार के नौ सदस्यों की बिगड़ी तबीयत! उल्टी-दस्त की शिकायत पर पहुंचे अस्पताल

किशनगढ़ के यज्ञनारायण चिकित्सालय में फूड पॅाइजनिंग के कारण भर्ती बीमार एवं जानकारी लेते पुलिसकर्मी।

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़. इस समय गर्मी तेज है। यदि ठंडा या बासी खाना खाएंगे तो बीमार होना स्वाभाविक है। कई बार घर पर लोग इसकी अनदेखी कर जाते हैं। थोड़ी सी असावधानी या लालच भारी पड़ जाती है। उपखंड मुख्यालय किशनगढ़ स्थित एक परिवार के साथ शनिवार को ऐसा ही कुछ हुआ। शनिवार को भोजन के बाद अचानक एक ही परिवार के नौ सदस्यों की तबीयत बिगड़ गई। इन सभी को यज्ञनारायण चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। हालांकि सभी की हालत खतरे से बाहर बताई है। चिकित्सकों ने फूड पॉइजनिंग की संभावना जताई है।
आजाद नगर निवासी नाथूलाल वैष्णव (70), भगवती देवी (65), पवन वैष्णव (41), शशि (40), रोहित (21), अंजली (19), कशिश (16), सुशील (40) एवं मंजू (38) को उल्टी और चक्कर की शिकायत होने पर दोपहर करीब 3 बजे यज्ञनारायण चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
सूचना पाकर मदनगंज थाना पुलिस एवं हॉस्पिटल चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस पूछताछ में परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह सभी एक साथ रहते हैं। दोपहर करीब 12.30 बजे परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ खाना खाया। इस दौरान उन्होंने शुक्रवार रात को बची हुई सब्जी का भी सेवन किया।
दिन में सो कर उठे तो बिगड़ी तबीयत

खाना खाने के बाद परिवार के सभी सदस्य दोपहर को सो गए। अपराह्न 2.30 बजे परिवार के सदस्य उठने शुरू हुए तो कुछ सदस्यों ने उल्टी, जी मचलाने और चक्कर आने की शिकायत की। कुछ ही देर बाद परिवार के सभी सदस्यों ने यही समस्या बताई। इस पर तत्काल उन्हें हॉस्पिटल लाया गया और यहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी की तबीयत में सुधार हो गया। चिकित्सकों ने विषाक्त खाद्य सेवन की आशंका जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो