scriptसड़क न नाली, भूखंडों में भरा पानी | No road and drain, water filled in plots | Patrika News

सड़क न नाली, भूखंडों में भरा पानी

locationअजमेरPublished: Oct 14, 2019 02:24:20 am

Submitted by:

dinesh sharma

विभिन्न कॉलोनियों के हालात : क्षेत्रवासियों को करना पड़ रहा है मुश्किलों का सामनाकहीं फेरोकवर टूटे तो कहीं घरों के बाहर भरा पानी, बीमारियों का भी अंदेशा

सड़क न नाली, भूखंडों में भरा पानी

सड़क न नाली, भूखंडों में भरा पानी

ब्यावर (अजमेर).

शहर की विभिन्न कॉलोनियों में सड़क व नालियां नहीं होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं पर फेरोकवर टूटे हैं तो कहीं पर घरों के बाहर व खाली भूखंडों में पानी भरा है। यहां भरे गंदे पानी व उगी झाडिय़ों के कारण बीमारियों का अंदेशा भी लोगों को सता रहा है।
शहर में सुराणा नगर, कालीमाता कॉलोनी, महेश कॉलोनी, लेखा नगर, मुंशी कॉलोनी बरसों से बसी है, लेकिन आज भी सड़क, नालियां नहीं है। खाली प्लॉट की कोई सुध लेने वाला नहीं है।

यहां मक्खी, मच्छरों की भरमार है। सांप, जहरीले जीव-जंतु विचरण करते रहते हैं। क्षेत्रवासी कन्हैयालाल खत्री, भंवरलाल परिहार, राजेन्द्र गर्ग, रमेश शर्मा, कन्हैयालाल, मोहन, नीरू, सावर मल राव, ग्यारसी देवी, कमला, शायरा, सुशीला, मैना, जगदीश खत्री, मांगीलाल आदि ने बताया कि इन समस्याओं के समाधान को लेकर कितनी ही बार प्रशासन को अवगत कराया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। ऐसे में लोग परेशान हैं।
क्षेत्र में सड़क व नालियां नहीं हैं। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। नगरपरिषद को भी अवगत करा दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

सावरमल राव, क्षेत्रवासी

सड़क व नालियां नहीं होने से कॉलोनियों में आए दिन झगड़े होते हैं। भरे पानी के निकास की भी समुचित व्यवस्था नहीं है। प्रशासन को ध्यान देना चाहिए।
कन्हैयालाल खत्री, क्षेत्रवासी

चिकित्सालय में बढ़ी मरीजों की कतार

खरवा (अजमेर). मौसम परिवर्तन के साथ ही स्थानीय चिकित्सालय में रोगियों का आडटडोर बढ़ गया है। दूसरी ओर गंदगी व सार्वजनिक स्थानों के पास मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है।
मौसम परिवर्तन के कारण चिकित्सालय में खासी-जुखाम, उल्टी-दस्त के अलावा सामान्य बुखार के रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। मच्छरों के कारण लोग खासे परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि अभी तक कस्बे में दवा छिडकाव नहीं होने के कारण मच्छर बढ़ रहे हैं।
इसके अलावा सफाई नहीं होने के कारण गंदगी में मच्छरों से लोग बीमार भी हो रहे है। कस्बे में विशेष सफाई करवा कर मच्छरों के प्रकोप पर रोक लगाई जा सकती है। बालिका स्कूल के पास तो हमेशा ही गंदगी का आलम रहता है।
यहां पर सफाई होती है लेकिन पास के मोहल्ले के लोग स्कूल के गेट के पास ही गंदगी डाल जाते है। इससे स्कूल की बालिकाएं भी परेशान हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो