script

बिना सुरक्षा गार्ड के एटीएम बूथ , इतनी वारदातों के बाद भी यहां नहीं सुधरे हालात

locationअजमेरPublished: Dec 13, 2018 01:25:08 pm

www.patrika.com/ajmer-news

no security guards in atm booth in ajmer

बिना सुरक्षा गार्ड के एटीएम बूथ , इतनी वारदातों के बाद भी यहां नहीं सुधरे हालात

अजमेर. आए दिन एटीएम उखाडऩे व लूट की वारदातें होने के बाद भी शहर के एटीएम बूथ के हालात नहीं सुधरे। अब भी दर्जनों एटीएम बूथ रात के अंधेरे में सूने पड़े हैं, जो चोर-लुटेरों के लिए खुला आमंत्रण है। हालांकि पुलिस पूर्व में भी एटीएम की सुरक्षा के संबंध में तमाम बैंकों को सुरक्षा कर्मी तैनात करने की हिदायत दी थी लेकिन हालात अब भी जस के तस है। पत्रिका टीम ने बुधवार रात को शहर के प्रमुख चौराहों और सूनसान इलाके के एटीएम बूथ के हालात देखे। जहां सुरक्षाकर्मी तो दूर आसपास कोई नजर नहीं आ रहा था।

पूर्व में निकाले थे आदेशतत्कालीन पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने माकड़वाली व दौराई में वारदात के बाद तमाम बैंक प्रबंधन को एटीएम बूथ में सुरक्षाकर्मी तैनाती के आदेश दिए थे। यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी का देखने के लिए पुलिस गश्त के दौरान सिग्मा व चेतक टीम की ओर से जांच की भी व्यवस्था थी लेकिन पुलिस कप्तान बदलने के साथ बैंक प्रबंधन ने भी व्यवस्था में भी बदलाव कर दिया।
यहां हो चुकी है वारदात

प्रदेश ही नहीं वरन् अजमेर शहर और उसके आसपास के इलाके में अब तक एटीएम लुटने वाले गिरोह ने दर्जनों वारदाते अंजाम दे चुका है। इसके अलावा एटीएम तोडऩे के भी दर्जनों प्रयास हो चुके है। इसमें क्रिश्चियनगंज माकड़वाली रोड, मांगलियावास में सराधना, गांधीनगर (किशनगढ़), दौराई (रामगंज), श्रीनगर व हाल में कायड़ रोड मदस विश्वविद्यालय के निकट स्थित बीओआई के बूथ से एटीएम उखाड़ कर ले जाने की वारदात पेश आई। जबकि स्टेशन रोड पीआर मार्ग और कचहरी रोड पर एटीएम को तोडऩे का प्रयास नाकाम प्रयास भी हो चुके है।

ट्रेंडिंग वीडियो