scriptफरार पार्षद पति के कोर्ट में हाजिर होने के नोटिस चस्पा | Notice pasted for absconding councilor husband to appear in court | Patrika News

फरार पार्षद पति के कोर्ट में हाजिर होने के नोटिस चस्पा

locationअजमेरPublished: Jan 19, 2022 01:57:14 am

Submitted by:

manish Singh

पैतृक आवास, नगर निगम व न्यायालय के नोटिस बोर्ड पर चिपकाए नोटिस

फरार पार्षद पति के कोर्ट में हाजिर होने के नोटिस चस्पा

फरार पार्षद पति के कोर्ट में हाजिर होने के नोटिस चस्पा

अजमेर. जौन्सगंज क्षेत्र में पुश्तैनी जमीन पर निर्माण कार्य की एवज में 40 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में फरार चल रहे भाजपा महिला पार्षद के पति रंजन शर्मा को भ्रष्टाचार निरोधक मामलात विशेष अदालत ने मंगलवार को नोटिस जारी किया है। अदालत के आदेश पर यह नोटिस शर्मा के पैतृक आवास, नगर निगम व न्यायालय के नोटिस बोर्डों पर चस्पा कर दिया। कोर्ट ने उसे 24 जनवरी तक पेश होने के आदेश दिए हैं।
एसीबी कोर्ट से जौंसगंज, अवधपुरी निवासी रंजन शर्मा को जारी नोटिस में लिखा है कि उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम में दर्ज प्रकरण में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह ने कोर्ट को जानकारी दी कि रंजन कहीं नहीं मिल रहा है। इस पर कोर्ट ने रंजन को नोटिस जारी कर हाजिर होने के आदेश दिए हैं।
पेश नहीं होने पर होगी कार्रवाई
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह ने बताया कि पार्षद पति रंजन शर्मा के खिलाफ 16 दिसम्बर 21 को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। काफी तलाश के बाद नहीं मिलने पर अदालत को अवगत करवाया गया। कोर्ट नोटिस की अवधि में उपस्थित नहीं होने पर स्थाई गिरफ्तारी वारंट और सम्पति कुर्क की कार्रवाई की जाएगी।
यह है मामला

प्रकरण में एसीबी अजमेर स्पेशल चौकी ने 7 जुलाई 2021 को दलाल देवेन्द्र सिंह एवं किशन खंडेलवाल को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। परिवादी का आरोप है कि भाजपा पार्षद नीतू मिश्रा के पति रंजन शर्मा ने उसकी जमीन को पार्षद फंड से विकसित कराने की एवज में दस भूखण्ड व 50 लाख रुपए की मांग की। बाद में रंजन के कहने पर दलाल देवेन्द्रसिंह और किशन खंडेलवाल ने बिचौलिए की भूमिका अदा करते हुए 40 लाख रुपए में सौदा तय किया। मामले में रंजन प्रकरण दर्ज होने के बाद से फरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो