scriptकलक्ट्रेट में भीड़ पर एएसआइ को नोटिस | Notice to ASI on the crowd in Collectorate | Patrika News

कलक्ट्रेट में भीड़ पर एएसआइ को नोटिस

locationअजमेरPublished: Jun 10, 2020 02:39:31 am

Submitted by:

manish Singh

भीड़ बढऩे पर एडीएम सिटी ने सोशल डिस्टेसिंग नहीं होने पर नोटिस थमाया

कलक्ट्रेट में भीड़ पर एएसआइ को नोटिस

कलक्ट्रेट में भीड़ पर एएसआइ को नोटिस

अजमेर(Ajmer News).

जिले के मुखिया के दफ्तर का मुख्यद्वार ‘अलीबाबा की गुफाÓ सा हो गया है। कलक्ट्रेट का मुख्यद्वार कब खुलेगा और कब बंद होगा, कोरोना काल में यह तय होना मुश्किल लग रहा है। मुख्यद्वार बंद करने, खोलने के फेर में जिला पुलिस के एक अधिकारी को अतिरिक्त जिला कलक्टर (सिटी) का कोपभाजन बनना पड़ा। एडीएम-सिटी ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं होने (भीड़ बढऩे) पर उसे नोटिस थमा दिया। ऐसे में यहां तैनात पुलिसकर्मी अब पसोपेश में हैं कि कलक्ट्रेट आने वालों को प्रवेश दिया जाए या नहीं।
लॉकडाउन में बंद किया था मेनगेट
कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन 1.0 में कलक्ट्रेट के मुख्यद्वार पर कलक्टर के आदेश का ताला लगा दिया गया था। ताले की चाबी जिला कलक्टर के निजी सहायक के पास है। लॉकडाउन के चार चरणों के बाद अनलॉक-1 में सरकारी दफ्तर एक जून से पूरी क्षमता से खुल गए। लेकिन कलक्ट्रेट के मुख्यद्वार पर जिला प्रशासन कोई निर्णय नहीं कर सका।
खुलते ही आने लगे लोग

आखिर मामला मीडिया में आने पर मुख्यद्वार को सिर्फ वीआईपी एंट्री के लिए खोला फिर जनसामान्य के लिए। आमजन के लिए मुख्यद्वार खुलते ही यहां शिकायत लेकर आने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। आमजन शिकायतों और कामकाज के लिए कलक्ट्रेट पहुंच गए। हालांकि आलाधिकारियों के आदेश के बाद मुख्यद्वार बंद कर दिया गया। लेकिन लोग दूसरे रास्ते से कलक्ट्रेट में दाखिल हो गए। पुलिस कर्मियों के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो गया। आखिर एडीएम सिटी ने यहां तैनात सिविल लाइन्स थाने के सहायक उपनिरीक्षक रणजीतसिंह को नोटिस थमा दिया।
हरकत में आए थानाधिकारी
एएसआई को नोटिस मिलते ही मंगलवार को सिविल लाइन्स थानाप्रभारी डा. रवीश कुमार सामारिया हरकत में आ गए। उन्होंने एएसआइ समेत यहां तैनात आरएसी के जवानों को मुस्तैदी से ड्यूटी का पाठ पढ़ाया लेकिन जवानों ने भी डा. सामरिया के सामने अपनी विवशता जाहिर कर दी।
इतने दफ्तर संचालित

कलक्ट्रेट में जिला कलक्टर के अलावा एसपी ऑफिस, पेंशन विभाग, रसद विभाग, कोषागार, अजमेर उपखण्ड कार्यालय, तहसील, होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय, अभय कमांड सेंटर, ई-मित्र के अलावा कलक्ट्रेट परिसर में ओथ कमिश्नर, नोटेरी पब्लिक व स्टाम्प वेंडर का कामकाज चलता है। रोजाना कलक्टर व एसपी कार्यालय में ज्ञापन देने वाले पहुंचते हैं। ऐसे में यहां तैनात पुलिस के जवान किसे रोकें, किसे अंदर जाने दें इसमें पसोपेश की स्थिति बनी रहती है।
इनका कहना है…

कलक्ट्रेट के मुख्यद्वार की चाबी कलक्टर के पीए के पास है। पुलिस अधिकारी को नोटिस को लेकर मुझे जानकारी नहीं है। प्रकरण संज्ञान में आया है तो देखते हैं।
कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक
एएसआई को नोटिस दिया है। गेट अब आधा खुला है। भीड़ के कारण कलक्ट्रेट में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पा रही है।

विशाल दवे, एडीएम सिटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो