scriptअब ‘लाइनÓ पर आएगा एडीए का ऑनलाइन काम | Now ADA's online work will be done on 'Line' | Patrika News

अब ‘लाइनÓ पर आएगा एडीए का ऑनलाइन काम

locationअजमेरPublished: Mar 07, 2021 09:15:56 pm

Submitted by:

bhupendra singh

नई फर्म के लिए मांगी निविदाएं

ada

ada

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ada का बेपटरी चल रहा ऑनलाइन कामकाज जल्द ही लाइन पर आ जाएगा। प्राधिकरण ने ऑनलाइन कामकाज में सुधार के लिए नई निविदा जारी कर दी है। इस पर 9 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। इसके तहत एक सर्वर मैनेजर और डवलपर कंपनी द्वारा रखे जाएंगे। प्राधिकरण आयुक्त रेणु जयपाल की पहल पर एडीए की ऑनलाइन प्रक्रिया में भी सुधार होने लगा है। प्राधिकरण के अधिकतम कार्य राजस्थान सरकार के सिंगल साइनओं एसएसओ आईडी पर चले गए हैं। आयुक्त के निर्देशों पर नीलामी पहले ही यूडीएच पोर्टल पर हो रही है। 10 ऑनलाइन सेवाएं जिनके चालान काटे जा रहे हैं।
संतोषजनक नहीं है कामकाज

वर्तमान में एडीए के सर्वर का मेंटीनेंस और लोकल एरिया नेटवर्क की जिम्मेदारी उदयपुर की एक फ र्म के पास है। जिसे पूर्व में भी कार्य में लापरवाही बरतने पर नोटिस देते हुए भुगतान रोके जा चुके हैं। हाल ही कंपनी पर नीलामी व अन्य सेवाओं में मिलीभगत के आरोप लगे थे। राजस्थान पत्रिका ने गड़बडिय़ों के मामलों को लगातार उजागर किया था। इसके बाद प्राधिकरण ने कम्पनी को नोटिस जारी कर जांच शुरु की है।
कंपनी कर रही सर्वर शिफ्टिंग में आनाकानी

प्राधिकरण के सर्वर को भामाशाह स्टेट डेटा सेंटर जयपुर में स्थानातंरित किया जाना है। इसके लिए सूचना एंव प्रौद्योगिकी विभाग बार प्राधिकरण से जानकारी मांग रहा है। लेकिन प्राधिकरण द्वारा 9 फरवरी 2021 को ही मैसर्स ई-कनेक्ट सोल्यूशन निर्देश दिए थे लेकिन कम्पनी सर्वर शिफ्टिंग में आनाकानी कर रही है। आयुक्त रेणु जयपाल भी प्राधिकरण का सर्वर भी स्टेट डाटा सेंटर पर जयपुर शिफ्ट करने के निर्देश दे चुकी हैं। अब प्राधिकरण सचिव ने कम्पनी को सर्वर जयपुर शिफ्ट कर सूचना भेजने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो