scriptअच्छी खबर : अब दक्षिण भारत से सीधे जुड़ा अजमेर | Now Ajmer directly connect to South India | Patrika News

अच्छी खबर : अब दक्षिण भारत से सीधे जुड़ा अजमेर

locationअजमेरPublished: Apr 26, 2019 01:49:12 am

Submitted by:

dinesh sharma

किशनगढ़ हवाई अडड़े पर उतरा 78 सीटर विमान रहा फुल, हैदराबाद से आई पहली फ्लाइट का वाटर सैल्यूट से स्वागत

Now Ajmer directly connect to South India

अच्छी खबर : अब दक्षिण भारत से सीधे जुड़ा अजमेर

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

अब ख्वाजा गरीब नवाज और प्रजापिता ब्रह्मा की नगरी हवाई मार्ग के जरिए दक्षिण भारत से सीधे जुड़ गई है। अजमेर जिले के किशनगढ़ हवाई अड्डे से दिल्ली और अहमदाबाद के बाद गुरुवार को हैदराबाद के लिए भी फ्लाइट शुरू हो गई।
हैदराबाद से स्पाइस जेट का 78 सीटर विमान सुबह एयरपोर्ट पर उतरा और करीब 30 मिनट बाद ही वापस हैदराबाद के लिए उड़ान भर गया। इस विमान सेवा के शुरू होने से किशनगढ़ अब सीधे दक्षिण भारत से जुड़ गया है।
हैदराबाद से स्पाइस जेट एयरलाइंस का विमान गुरुवार सुबह 8 बजकर 57 मिनट पर किशनगढ़ एयरपोर्ट पर उतरा। इस विमान से 78 यात्री उतरे। इसके ठीक 33 मिनट बाद ही यहीं विमान हैदराबाद के लिए उड़ान भर गया। यहां से जाने वाले यात्रियों की संख्या करीब 77 रही।
हैदराबाद से आने वाले विमान की लैंडिग का समय 8.35 निर्धारित था, लेकिन देरी होने के कारण विमान ने ८.५७ मिनट पर लैंड किया। इसी तरह यहां से विमान के टेक ऑफ का समय 8.55 था लेकिन 9.30 बजे विमान ने टेक ऑफ किया।
विमान पर पानी की बौछार हैदराबाद से विमान के किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचने पर वाटर सैल्यूट दिया गया। एयरपोर्ट के फायर ब्रिगेड टीम के वाहनों से विमान पर पानी की बौछार कर यह सैल्यूट दिया गया। यह वाटर सैल्यूट पहली फ्लाइट शुरू होने पर दिया जाता है।
काउंटर का उद्घाटन इससे पहले एयरपोर्ट निदेशक अशोक कपूर और पहले यात्री मोतीराम ने इस उड़ान सेवा के काउंटर का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। इस अवसर पर मोतीराम की पत्नी विमला देवी, अन्य यात्री और एयरपोर्ट के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।
व्यापार और व्यवसाय को लाभ चुनाव आचार संहिता के चलते कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। यात्रियों का सादा तरीके से स्वागत किया गया। इस उड़ान सेवा के शुरू होने से किशनगढ़ दक्षिण भारत से सीधे जुड़ गया है। हैदराबाद के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और कनेक्टिविटी होने से अजमेर जिले के व्यापार और व्यवसाय को लाभ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो