अब आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड के लिए ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन सुविधा

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से रियायती एवं निशुल्क यात्रा सुविधा के लिए बनाए जा रहे आरएफआइडी स्मार्ट कार्ड के रजिस्ट्रेशन की ऑनलाईन सुविधा भी अगस्त-2021 से शुरू की जा रही है।

By: Dilip

Published: 24 Jul 2021, 01:00 AM IST

धौलपुर. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से रियायती एवं निशुल्क यात्रा सुविधा के लिए बनाए जा रहे आरएफआइडी स्मार्ट कार्ड के रजिस्ट्रेशन की ऑनलाईन सुविधा भी अगस्त-2021 से शुरू की जा रही है।

राजस्थान रोडवेज के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार विभिन्न श्रेणी के व्यक्तियों को रियायती एवं निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके लिए रोडवेज की ओर से आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड बनाया जाता है। अभी तक आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड के रजिस्ट्रेशन के लिए रियायती एवं निशुल्क यात्रा सुविधा प्राप्त व्यक्ति को आरएफआईडी रजिस्ट्रेशन केन्द्र पर व्यक्तिश आकर रजिस्ट्रेशन करवाना पडता था। रोडवेज अब ऑनलाईन कहीं से भी रजिस्ट्रेशन करवाने की सुविधा अगस्त-2021 से उपलब्ध करवाने जा रहा है।

सिंह ने बताया कि रियायती एवं नि:शुल्क यात्रा सुविधा प्राप्त व्यक्ति को ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन के लिए मूल दस्तावेज स्केन कर अपलोड करने के साथ ही निर्धारित शुल्क ऑनलाईन भुगतान करना होगा। अपलोड करने के बाद अधिकृत अधिकारी द्वारा ऑनलाईन दस्तावेजों का परीक्षण कर अनुमोदित किया जाएगा। अनुमोदन उपरान्त आरएफआईडी कार्ड बनकर प्रार्थी द्वारा चिन्हित किये गए रोडवेज कार्यालय, आगार, आरएफआईडी सेन्टर पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। वहां से सम्बन्धित व्यक्ति कार्ड प्राप्त कर सकेगा। सिंह ने यह भी बताया कि रोडवेज के समस्त रजिस्ट्रेशन काउण्टरों, ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध करवाने के बाद आरएफआईडी स्मार्ट कार्ड परियोजना का विस्तार करते हुए जल्द ही ई-मित्र के माध्यम से रजिस्ट्रेशन सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned