#CORONAEFFECT : अब बिना किसी योजना में शामिल लोगों को भी मुफ्त खाद्य सामग्री

मुख्यमंत्री की अपील पर जिला प्रशासन ने की तैयारी

By: Preeti

Updated: 07 Apr 2020, 02:16 PM IST



अजमेर . मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से किसी भी सरकारी योजना में शामिल नहीं हो पाए गरीब और बेसहारा लोगों को भी भोजन सामग्री उपलब्ध कराए जाने की अपील के बाद अजमेर जिला प्रशासन ने भी इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। शीघ्र ही ऐसे परिवारों को यह सामग्री निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी ताकि उन्हें लॉक डाउन के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। प्रशासन स्वयं घर-घर जाकर यह सामग्री चिन्हित परिवारों तक पहुंचाएगा ।

जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने सोमवार जिले में भोजन वितरण व्यवस्था में लगे अधिकारियों के साथ गरीब व बेसहारा लोगों तक भोजन सामग्री के पैकेट उपलब्ध कराने की व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम विभिन्न सरकारी योजनाओं में चयनित गरीबों तक राहत पहुंचाई जा चुकी है। ऐसे परिवारों तक राहत सामग्री उपलब्ध करानी है जो किसी भी योजना में चयनित नहीं है और उन्हें राहत उपलब्ध नहीं हो पा रही।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा ऐसे सभी वंचित परिवारों को चिन्हित कर लिया गया है। उन्हें शीघ्र ही भोजन सामग्री के पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे। इस पैकेट में आटा, दाल, चावल, तेल, मसाला, नमक,, आदि सामग्री दी जाएगी। इसके लिए प्रभारियों की नियुक्ति की गई है । बैठक में भोजन वितरण व्यवस्था प्रकोष्ठ के किशोर कुमार भगवत सिंह राठौर हीरालाल मीणा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned