scriptअब अपार्टमेंट में तीन और पॉजिटिव | Now three more positives in the apartment | Patrika News

अब अपार्टमेंट में तीन और पॉजिटिव

locationअजमेरPublished: Nov 24, 2021 02:25:39 am

Submitted by:

CP

आठ वर्षीय बच्चा, मां और अपार्टमेंट के गार्ड की रिपोर्ट पॉजिटिव, मंगलवार को 4 पॉजिटिव, नवम्बर माह में कुल 36 पॉजिटिव केस

अब अपार्टमेंट में तीन और पॉजिटिव

अब अपार्टमेंट में तीन और पॉजिटिव

अजमेर. कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मरीज के कॉन्टेक्ट में आने वाले लोगों को गिरफ्त में ले रहा है। कोटड़ा क्षेत्र स्थित अपार्टमेंट (डाइनेस्टी) में दादा-पोती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यहां रैंडम सैंपलिंग में तीन और नए पॉजिटिव केस चिह्नित किए हैं। यहां एक 8 वर्षीय बच्चे, उसकी मां और अपार्टमेंट के एक गार्ड की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि मंगलवार को 4 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इन मरीजों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री जुटाई गई है। वहीं इनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की जानकारी जुटाने के साथ सर्वे करवाया जा रहा है। शहर में कोटड़ा क्षेत्र स्थित डाइनेस्टी अपार्टमेंट में बुजुर्ग व 15 वर्षीय किशोरी के संक्रमित होने के बाद रैंडम सैंपलिंग करवाई गई। मंगलवार को एक बच्चा, उसकी मां व एक गार्ड की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि बच्चा स्कूल में पढ़ता है लेकिन घर से ही ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा है। वहीं एक अन्य तिलोरा निवासी किसान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अजमेर में अब तक नवम्बर माह में 36 मामले आ चुके हैं।
सोफिया स्कूल में राहत की खबर
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जयपुर रोड स्थित सोफिया स्कूल में स्टाफ व अन्य के लिए सैंपल में से सभी 26 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आए है। इससे स्टाफ व स्कूल प्रबंधन ने राहत की सांस ली है। बताया जा रहा है कि जो बालिका घर पर पॉजिटिव आई वह सिर्फ एडमिशन कार्ड लेने ही स्कूल आई थी, जिनदो शिक्षिकाओं के संपर्क में आई उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। यहां ऑफलाइन क्लास बंद है।
विभिन्न विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिए 140 सैंपल

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को विभिन्न विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के रैंडम सैंपल लिए गए। पुलिस लाइन डिस्पेंसरी प्रभारी डॉ. ज्योत्सना रंगा ने बालुपुरा स्कूल के करीब 90 बच्चों के सैंपल लिए हैं, वहीं ब्लॉसम स्कूल से बच्चों के 40 सैंपल लिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो