scriptकोविड सेम्पल लेने के नाम ढाई हजार की रिश्वत लेते दो संविदाकर्मी समेत नर्सिंग छात्र गिरफ्तार | Nursing student, including two contract workers arrested taking bribe | Patrika News

कोविड सेम्पल लेने के नाम ढाई हजार की रिश्वत लेते दो संविदाकर्मी समेत नर्सिंग छात्र गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: May 14, 2021 04:12:29 pm

Submitted by:

manish Singh

अजमेर एसीबी की बड़ी कार्रवाई

कोविड सेम्पल लेने के नाम ढाई हजार की रिश्वत लेते दो संविदाकर्मी समेत नर्सिंग छात्र गिरफ्तार

कोविड सेम्पल लेने के नाम ढाई हजार की रिश्वत लेते दो संविदाकर्मी समेत नर्सिंग छात्र गिरफ्तार

अजमेर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर चौकी ने शुक्रवार दोपहर बड़ी कार्रवाई अंजाम देते हुए दो संविदाकर्मी समेत प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज के इंटरशीप के छात्र को ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा। उन्होंने परिवादी से घर जाकर कोविड-19 सेम्पल लेने के एवज में 3 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। सौदा ढाई हजार में तय होने पर परिवादी ने अजमेर एसीबी को शिकायत कर दी। शुक्रवार दोपहर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए तीनों को भ्रष्टाचार अधिनियम में गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक समीर सिंह ने बताया कि तोपदड़ा पटेल नगर निवासी तरुण अग्रवाल ने रिपोर्ट दी कि उसको जाजू नर्सिंग कॉलेज में इन्टरशीप के छात्र सावन राठौड़ ने स्वयं को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में कम्पाउंडर होना बता उसके परिवार के अन्य दो सदस्यों का घर जाकर कोविड की जांच की बात कही। उसने तीन सदस्य की सेम्पल लेकर अस्पताल में जांच करवाकर रिपोर्ट देने की एवज में प्रति सदस्य एक हजार रुपए की मांग की। कुछ बातचीत के बाद तीन सदस्य के लिए ढाई हजार रुपए में सहमति बन गई। अग्रवाल की रिपोर्ट का सत्यापन करने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह के नेतृत्व में उप अधीक्षक अनूप सिंह व उनकी टीम ने ट्रेप की कार्रवाई अंजाम दी। शुक्रवार दोपहर पुलिस लाइन महादेवनगर निवासी जाजू नर्सिंग कॉलेज का छात्र सावन राठौड़ व पुलिस लाइन डिस्पेंसरी का संविदाकर्मी राजकुमार ने सैम्पल लेने के लिए परिवादी तरुण अग्रवाल के घर पहुंचे। जहां आरोपियों ने परिवादी और उसके परिवार के दो सदस्यों के सैम्पल लेने के बाद जांच करवाने की एवज में 2500 रुपए की रिश्वत मांगी। एसीबी टीम ने उनको ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने उक्त सैम्पल गुलाबबाड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के संविदाकर्मी कम्प्युटर ऑपरेटर नवीन डामोर को देना कबूल किया।
तीसरे को किया गिरफ्तार
नर्सिंग छात्र सावन राठौड़, संविदाकर्मी राजकुमार ने बताया कि सेम्पल गुलाबबाड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के संविदाकर्मी नवीन डामोर देते थे। बदले में डामोर प्रति सैम्पल 200 रुपए लेता था। एसीबी की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सुभाष नगर टावर रोड निवासी नवीन डामोर को भी गिरफ्तार कर लिया। एसीबी मामले में आरोपियों से गहनता से पड़ताल में जुटी है।
800 से 1000 रुपए तक चार्ज
एसीबी की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि सावन राठौड़ व संविदाकर्मी राजकुमार पड़ोसी है। दोनों कोविड-19 के घर जाकर सेम्पल कलेक्शन करने के लिए प्रति सैम्पल 800 से एक हजार रुपए वसूलते थे। दोनों सेम्पल लेने साथ जाते थे। एसीबी तीनों आरोपियों से गहनता से पड़ताल में जुटी है। कार्रवाई में एसीबी हैडकांस्टेबल युवराजसिंह, सिपाही कैलाश चारण, शिवसिंह, राजेश व चालक सुरेश शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो