scriptउज्जवला की धीमी प्रगति पर नाराज हुए कलेक्टर, फूड इंस्पेक्टरों को शोकॉज नोटिस | Shockwave notice to angry inspectors food inspectors angry over slow | Patrika News

उज्जवला की धीमी प्रगति पर नाराज हुए कलेक्टर, फूड इंस्पेक्टरों को शोकॉज नोटिस

locationबिलासपुरPublished: Jan 24, 2018 12:53:36 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

लोक सुराज की शिकायतों के निराकरण के निर्देश, 31 जनवरी तक सूखा राहत मुआवजा का वितरण

collector meeting
बिलासपुर . कलेक्टर पी. दयानंद ने उज्जवला योजना की धीमी प्रगति पर भारी नाराजगी जताई। सभी फूड इंस्पेक्टरों को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 31 जनवरी तक सूखा राहत मुआवजा का वितरण किया जाएगा। कलेक्टर मंगलवार को मंथन सभागार में साप्ताहिक समय-सीमा मामलों का निपटारा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने उज्जवला गैस कनेक्सन की प्रगति की जानकारी ली। खाद्य विभाग की तरफ से गैस कनेक्शन वितरण के आंकड़े पता चलने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए हितग्राहियों को तेजी से कनेक्शन वितरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने 31 जनवरी तक सूखा राहत के तहत मुआवजा वितरित करने के निर्देश देते हुए कहा कि समय सीमा में किसानों को मुआवजे का वितरण हो जाना चाहिए। राजस्व संबंधी मामलों के लंबित होने पर कलेक्टर ने कहा कि यदि लंबित मामलों को समय सीमा पर नहीं निपटाया गया तो राजस्व निरीक्षक और पटवारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर कलेक्टर केडी कुंजाम, जिला पंचायत सीईओ फरिहा आलम सिद्दीकी एवं सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
READ MORE : सांप के जहर से नहीं घबराहट में होती है ज्यादातर मौतें : कमल

फर्जी धान खरीदी पर लगाएं रोक : कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा, कि फर्जी धान खरीदी बिल्कुल नहीं होनी चाहिए। उन्होंने धान खरीदी केंद्रों में औचक निरीक्षण के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने बैठक में लोक सुराज के पहले चरण में मिली शिकायतों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोक सुराज की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाए।
शिविर लगाकर बांटें बिजली कनेक्शन : बैठक में सौभाग्य योजना के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा शिविर लगाकर तेजी से विद्युत कनेक्शन देने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने विधायक निधि के कार्यों का शीघ्रता से प्राक्कलन करने के निर्देश देते हुए कार्य कराने को कहा। लोक निर्माण विभाग को थोक फल सब्जी उपमंडी तिफरा हेतु पहुंच मार्ग निर्मित करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने भूजल का अनाधिकृत दोहन एवं जलकर भुगतान न करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो