राजस्थान के इस शहर में फिर छाया swine का कहर , स्वाइन फ्लू से हुई वृद्ध महिला की मौत

शहर के पंचशील स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती स्वाइन फ्लू पीडि़त वृद्धा की गुरुवार को मौत हो गई।

By: सोनम

Published: 04 Jan 2018, 07:58 PM IST

अजमेर . शहर के पंचशील स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती स्वाइन फ्लू पीडि़त वृद्धा की गुरुवार को मौत हो गई। वृद्धा को कैंसर पीडि़त होना भी बताया जा रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिलने के बाद पीडि़ता के घर के आसपास सर्वे करवाकर सम्पर्क में आने वाले परिजन को टेमी फ्लू दी गई। उधर, जेएलएन अस्पताल में भर्ती एक और महिला की स्वाइन फ्लू रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि वैशालीनगर निवासी 71 वर्षीय शीला ढाका क्षेत्रपाल हॉस्पिटल में भर्ती थीं। वह कैंसर एवं मल्टीऑर्गन फेलियर की मरीज थीं। उपचार के दौरान खांसी एवं जुकाम के चलते स्वाइन फ्लू जांच के लिए स्वाब का नमूना लेकर मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया। जहां स्वाइन फ्लू पॉजीटिव की पुष्टि हुई।

 

गुरुवार को महिला की मौत हो गई। सोनी ने बताया कि वैशालीनगर डिस्पेंसरी के चिकित्सक एवं टीम को मृतका के घर के आसपास सर्वे करवाने के निर्देश दिए गए। बाद में टीम ने सर्वे शुरू कर दिया। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने मृतका के परिजन को टेमी फ्लू दी है वहीं सर्दी, जुकाम व बुखार के मरीजों को चिह्नित किया गया।

 

जेएलएन में उपचाररत स्वाइन फ्लू पीडि़ता
जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्वाइन फ्लू पीडि़ता माखूपुरा निवासी महिला का उपचार जारी है। महिला पूर्व में अस्पताल में भर्ती थी मगर स्वाइन संदिग्ध पाए जाने पर जांच के लिए स्वाब का नमूना मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया। गुरुवार को रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर टेमी फ्लू देकर उपचार शुरू कर दिया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने माखूपुरा में भी सर्वे शुरू कर दिया गया है।

read this news also

कांग्रेस करेगी प्रत्येक मतदाता को छूने का प्रयास,आप भी पढ़ें उपचुनाव के लिए क्या है कांग्रेस की रणनीति

राजस्थान के लाल ने किया कमाल, गहरे समुद्र में उतरकर बना डाली painting

बेटियों के लिए अच्छी खबर-सरकार देगी 817 होनहार छात्राओं को पदमाक्षी पुरस्कार

सोनम Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned