scriptएक दिन बाद… एक और लाश… | Old man's body found in highway side plot | Patrika News

एक दिन बाद… एक और लाश…

locationअजमेरPublished: Mar 29, 2022 03:17:20 am

Submitted by:

dinesh sharma

वारदात को चंद घंटे ही बीते हैं कि एक और वारदात पेश आ गई। हाइवे किनारे खाली भूखंड में अब वृद्ध की खून से सनी लाश मिली है। इसके पास ही खून से सना एक बड़ा पत्थर भी मिला है। माना जा रहा है कि पत्थर मारकर वृद्ध की हत्या कर दी गई

एक दिन बाद... एक और लाश...

एक दिन बाद… एक और लाश…

मदनगंज-किशनगढ़ ( अजमेर).

किशनगढ़ में आए दिन हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। अभी कल ही की तो बात है। वृद्धा की गला रेतकर हत्या कर दी गई। उसका शव एक बंद पड़े अम्बेडकर भवन में मिला। हालांकि पुलिस ने वारदात के चंद घंटों बाद ही आरोपी को धरदबोचा। दुखद: पहलू यह भी है कि वृद्धा को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया कि उसने गहने पहन रखे थे।
इन पर आरोपी की नजर थी और इसके लिए उसने 75 वर्षीय महिला का कत्ल कर दिया। वारदात को चंद घंटे ही बीते हैं कि एक और वारदात पेश आ गई। हाइवे किनारे खाली भूखंड में अब वृद्ध की खून से सनी लाश मिली है। इसके पास ही खून से सना एक बड़ा पत्थर भी मिला है।
माना जा रहा है कि पत्थर मारकर वृद्ध की हत्या कर दी गई। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी है। बहरहाल आए दिन सामने आ रही हत्या की वारदातों ने लोगों को दहशतजदां कर दिया है।
READ MORE : सनक ऐसी… कि… छीन ली ससुर की सांसें…

किशनगढ़ में अपनी पुत्री के साथ रहकर चौकीदारी का काम कर रह वृद्ध की लाश सोमवार सुबह एनएच-8 के पास एक खाली भूखंड में मिली। वृद्ध का सिर और चेहरा खून से सना मिला है। लाश के पास ही खून से सना बड़ा पत्थर पड़ा मिला है।
चौकीदारी के काम में प्रयुक्त वृद्ध की टॉर्च और प्लास्टिक के कट्टे में उसका कुछ सामान भी मौके पर मिला है। पुलिस ने डॉग स्क्वायड से मौके का निरीक्षण कराया तथा एफएसएल टीम ने मौके से खून के नमूनों के साथ ही फिंगर और फुट प्रिंट भी लिए हैं।
साथ ही हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। आरोपियों ने वृद्ध को मौके पर ही मौत के घाट उतारा या फिर कहीं अन्यत्र हत्या करने के बाद शव यहां फैंका इन सभी पहलूओं की जांच की जा रही है।
मूलत: कुचामन के पास डीडवाना तहसील के पावटा निवासी एवं हाल रामनेर रोड क्षेत्र निवासी मृतक के दोहिते प्रदीप राठौड़ ने बताया कि उसके नाना रामकुमार सिंह (60) मूलत: उदयपुरवाटी क्षेत्र के रहने वाले हैं। वे एक महीने पहले ही किशनगढ़ आकर उनके पास रहने लगे।
READ MORE : महिला के गहनों पर थी नजर, गला दबाकर कर दी हत्या

वह एनएच-8 गांधीनगर थाने के आस-पास क्षेत्र में ही कंटेनर यार्ड (कंटेनर बनाने का काम) में रात के समय चौकीदारी का काम करने लगे। वे रोज रात को चौकीदारी करते और सुबह घर लौट आया करते थे। रोजाना की भांति रविवार शाम करीब साढ़े 6 बजे भी काम के लिए घर से निकल गए।
सोमवार सुबह एक परिचित ने उन्हें नाना रामकुमार सिंह की खून से सनी लाश हाइवे के किनारे खाली भूखंड में पड़ी होने की जानकारी दी। इस पर वे मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर गांधीनगर थाना सीआई शंभुसिंह मय जाप्ता एवं एडिशनल एसपी भूपेंद्र शर्मा, डिप्टी (सिटी) मनीष शर्मा आदि मौके पर आ गए।
परिजन ने पुलिस के समक्ष मृतक की पहचान रामकुमार सिंह के रूप में की। पुलिस अधिकारियों ने अजमेर से डॉग स्क्वायर्ड और एफएसएल टीम को बुलाकर मौका निरीक्षण करवाया। पुलिस ने यज्ञनायण चिकित्सालय के चीरघर में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन के सुपुर्द कर दिया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x89ghwz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो