वृद्धा के हाथ-पैर व आंखों पर पट्टी बांधी, मारपीट कर धमकाया, तीन लाख कीमत के जेवरात लूटकर भागे शातिर

सरवाड़ उपखंड के फतेहगढ़ गांव में वारदात,पड़ोस के सूने घर में प्रवेश कर वृद्धा के मकान में पहुंचे लुटेरे,शोर मचाने पर धमकी देकर कराया चुप,पीडि़ता ब्याज पर लेन-देन का करती है काम

By: suresh bharti

Published: 12 Jan 2021, 12:48 AM IST

अजमेर/सरवाड़. जिले में अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है। दुष्कर्म, चोरी, लूट व तस्करी के मामलों में इजाफा होने लगा है। शहरी क्षेत्र से अपराध अब ग्रामीण इलाके में भी हो रहे हैं। सरवाड़ उपखंड के ग्राम फ तहगढ़ में रविवार देर रात वृद्ध महिला के साथ मारपीट कर लूट की वारदात अंजाम दी गई।

वारदात का पता चलने पर सुबह गांव में दहशत फैल गई। सूचना पर सरवाड़ थाना प्रभारी चंद्रप्रकाश यादव ने पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा व पुलिस उप अधीक्षक खींवसिंह राठौड़ भी मौके पर पहुंचे। अजमेर से एमओबी की टीम ने भी पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके से फिं गरप्रिंट सहित अन्य साक्ष्य आदि जुटाए।

आलमारी व बक्शे खंगाले

पुलिस के अनुसार रविवार रात करीब 1 बजे फ तहगढ़ में जैन स्थानक के सामने छोटी देवी गदिया के घर में आरोपी पड़ोस के सूने मकान की दीवार फ ांदकर भीतर घुसे। बाद में कमरे में सो रही वृद्धा पर हमला कर उसके साथ मारपीट की। लुटेरों ने वृद्धा के हाथ-पैर व आंखों पर पट्टी बांध दी। बाद में कमरे की आलमारियां, बक्से आदि खंगाले।

इस दौरान करीब तीन लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात आदि लेकर भाग छूटे। इस दौरान महिला ने शोर मचाने का प्रयास किया, लेकिन लुटेरों ने उसका मुंह बंद कर दिया। ऐसे में आस-पास रहने वालों को वारदात की भनक ही नहीं लगी। लुटेरों के जाने के बाद पीडि़ता शोर मचाते हुए मोहल्ले में गई। तब आस-पास के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

पीडि़ता का रुपए के लेन-देन का काम

थाना प्रभारी यादव ने रात में ही मौके पर पहुंच जानकारी जुटाकर लुटेरों की तलाश शुरू कराई। सोमवार सुबह वारदात का पता चला तो बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर इक_ा हो गए। लोगों ने पुलिस से मामले में जल्दी कार्रवाई करने का आग्रह किया। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी दो तीन बार यहां चोरों ने वारदात करने का प्रयास किया, लेकिन जाग हो जाने से शातिर सफ ल नहीं हो सके।

जानकारी में सामने आया कि महिला अकेली रहती है जो रुपए के लेन-देन का कार्य करती है। संभवत: इसी कारण यह वारदात घटित हुई। थानाप्रभारी ने बताया कि पीडि़त महिला से लेन-देन की पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। वारदात के दौरान लुटेरों की ओर से महिला से मारपीट करने से उसे काफ ी चोटें आई हैं।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned