scriptOmicron's entry in Ajmer, report of a young man positive | अजमेर में ओमिक्रॉन की एंट्री, एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव | Patrika News

अजमेर में ओमिक्रॉन की एंट्री, एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव

घाना से आया था युवक, जेएलएन अस्पताल में बनाया अलग से वार्ड, परिवार के सदस्यों के भी सैंपल लेकर जयपुर भिजवाए गए

अजमेर

Published: December 23, 2021 02:04:24 am

अजमेर. कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की अजमेर में भी एंट्री हो गई है। घाना (पश्चिम अफ्रीका) से आए एक युवक की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है। इसकी सूचना के साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में हडकम्प मच गया। विभाग की टीम पीडि़त युवक के घर पहुंची। उसे जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में कोविड ओमिक्रॉन के अलग से बनाए गए वार्ड में भर्ती करवा उपचार शुरू करवाया गया है। वहीं परिवार के चार अन्य सदस्यों के भी सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए जेएलएन मेडिकल कॉलेज भिजवाए गए हैं।
अजमेर में ओमिक्रॉन की एंट्री, एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव
अजमेर में ओमिक्रॉन की एंट्री, एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव
चिकित्सा विभाग के अनुसार अजमेर के चन्द्रवरदाईनगर नवदुर्गा कॉलोनी निवासी 28 वर्षीय युवक 16 दिसम्बर को वेस्ट अफ्रीका के घाना देश से दिल्ली एयरपोर्ट फर उतरा। जहां ओमिक्रॉन की जांच के लिए सैंपल लिया गया। उसकी रिपोर्ट बुधवार को ओमिक्रॉन पॉजिटिव आने की सूचना जयपुर मुख्यलाय से सीएमएचओ कार्यालय को मिली।
सूचना मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ. के.के. सोनी के निर्देश पर एपिडिमियोलॉजिस्ट मुकेश खोरवाल, शिखर जैन व चन्द्रवरदाईनगगर सीएचसी से एक लैब टेक्निशियन व नर्सिंगकर्मी पीडि़त के घर पहुंचे। जहां से ओमिक्रॉन पीडि़त युवक को एम्बुलेंस से जेएलएन अस्पताल लाकर भर्ती करवा उपचार शुरू करवाया। पीडि़त के परिवार में माता-पिता एवं भाई-भाभी के कोविड सैंपल लेकर जांच के लिए जेएलएन मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में भिजवाए गए हैं। इनकी रिपोर्ट गुरुवार को आने की संभावना है। इनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो ओमिक्रॉन जांच के लिए सैंपल जयपुर एसएमएस मेडिकल कॉलेज में भिजवाए जाएंगे।
चार सैंपल पूर्व में भेजे गए हैं जयपुर

इससे पहले विदेश से आए परिवार के तीन सदस्यों के साथ एक अन्य युवक का सैंपल भी ओमिक्रॉन जांच के लिए जयपुर एसएमएस मेडिकल कॉलेज भिजवाया हुआ है। हालांकि दुबारा जांच में तीन की रिपोर्ट कोविड नेगेटिव आ चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली में लगातार दूसरे दिन कम हुए कोरोना केस, जानिए कितने मरीजों ने गंवाई जानUP Assembly Elections 2022 : भाजपा ने काटे 20 विधायकों के टिकट, 2 गये सपा में, बाकी कहां, पढ़िये खबरHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.