scriptदोस्त के कहने पर खुद का अपहरण बताकर घरवालों से मांगी फिरौती की रकम | On the advice of a friend, he claimed to have been kidnapped and asked for money from his family | Patrika News
अजमेर

दोस्त के कहने पर खुद का अपहरण बताकर घरवालों से मांगी फिरौती की रकम

माकड़वाली क्षेत्र स्थित मकान में मिले 19 युवक, कंपनी जॉइन कराने के लिए मांगे थे 50 हजार

अजमेरMay 12, 2024 / 02:17 am

manish Singh

दोस्त के कहने पर खुद का अपहरण बताकर घरवालों से मांगी रकम

दोस्त के अपरहण की कहानी के बाद शांतिभंग में क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस की गिरफ्त में आए 19 युवक।

अजमेर. मार्केटिंग कम्पनी जॉइन करने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर एक युवक ने स्वयं के अपहरण की कहानी गढ़ ली। परिजन द्वारा शनिवार सुबह क्रिश्चियन गंज थाने में शिकायत देने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर माकड़वाली के विशाल नगर से युवक व उसके साथियों समेत 19 जनों को पकड़ा है।

थानाप्रभारी अरविन्द सिंह चारण ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की ओर से साइबर क्राइम के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शनिवार को एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई के आदेश पर थाने की टीम ने मार्केटिंग कम्पनी जॉइन करवाने के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठने वाले 19 युवकों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। चारण ने बताया कि 10 मई रात 10.30 बजे विकास चारण ने पड़ोसी गांव के इन्द्रदान के पुत्र स्वरूपदान के 3 दिन से लापता होने की रिपोर्ट दी थी। उसने रात को घरवालों को कॉल कर अपहरण होने व उसे छोड़ने की एवज में 50 हजार रुपए की मांग करने की जानकारी दी। इधर परिजन के बताए मोबाइल नंबर की लोकेशन माकड़वाली में विशालनगर आई। लोकेशन के आधार पर हैड कांस्टेबल कुन्नाराम जाप्ते के साथ विशाल नगर स्थित मकान पर पहुंचे। तलाशी में स्वरूपदान के साथ मकान में 19 अन्य युवक भी मिले।

दोस्तों के कहने पर मांगी रकम

स्वरूपदान ने बताया कि रातड़िया का डूंगरराम उसके साथ पढता था। उसने उसे कम्पनी में काम दिलाने के एवज में 46 हजार रुपए मांगे तो उस सहित अन्य दोस्तों की सलाह पर उसने अपहरण होना बताकर घरवालों से 50 हजार रुपए की मांग की।

कमीशन का करते हैं काम

पड़ताल में आया कि मकान में मौजूद युवक सीवाईएल फैशन मार्केटिंग प्रा.लि. कम्पनी में डायरेक्ट सेल व सदस्य जोडने का काम करते हैं जिसका कमीशन मिलता है।

इनको किया गिरफ्तार

पुलिस ने ब्यावर मसूदा सूरजपुरा निवासी महेन्द्र सुवासिया, रूपनगढ़ काटोदा के अनिल सैनी, नागौर मेड़ता सिटी के कौशल सैनी, डीडवाना-कुचामन परबतसर के भरत सोलंकी, मेड़तासिटी निवासी विनय भाटी, पादूकलां सेसड़ा निवासी रामकिशोर ज्याणी, पड़ासोली निवासी पुखराज, ब्यावर के जवाजा नाहरपुरा निवासी मनोजसिंह, परबतसर लिखियास के शिम्भुराम, मोतीराम रेगर, बीकानेर जसरासर झाडेली के रामदयाल, डूंगरगढ़ सोनियासर के शंकरलाल, जैसलमेर पचपदरा निवासी स्वरूपदान, किनसरिया गढ़वालों की ढाणी निवासी गोरधन गढवाल, केकड़ी सावर निवासी सुनील कुमार मीणा को शांतिभंग में गिरफ्तार किया।

Hindi News/ Ajmer / दोस्त के कहने पर खुद का अपहरण बताकर घरवालों से मांगी फिरौती की रकम

ट्रेंडिंग वीडियो