scriptCrime : लॉकडाउन में ऑन लाइन कंप्यूटर बेचना पड़ा भारी, गवांए 61 हजार रूपए | online fraud in ajmer | Patrika News

Crime : लॉकडाउन में ऑन लाइन कंप्यूटर बेचना पड़ा भारी, गवांए 61 हजार रूपए

locationअजमेरPublished: May 08, 2020 05:47:42 pm

Submitted by:

Preeti

क्यूआर कोड स्कैन करते ही 6 निकासी में गई रकम

fraud by phishing website

Online Fraud : 100 रुपए के चक्कर में खाते से उड़ाए 40 हजार, 20 मिनट बाद फिर ठग लिए 38 हजार



अजमेर .लॉकडाउन में घर बैठे पुराना कंप्यूटर बेचने के फेर में एक व्यापारी को शातिर ठग चपत लगा गए । कंप्यूटर तो बिका नहीं लेकिन ठग ने 5000 ऑनलाइन खाते में डालने के बाद 61000 की निकासी कर ली बैंक खाते में रकम आने की बजाय निकलने पर पीडि़त ने मामले में क्रिश्चियन गंज थाने में साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया । पुलिस के अनुसार जनता कॉलोनी निवासी कमलेश धर्मवानी ने कंप्यूटर बेचने के लिए ऑनलाइन साइट ओएलएक्स का इस्तेमाल किया । धर्मवानी को गुरुवार सुबह कॉल आया ।
कॉलर ने कंप्यूटर खरीदने की इच्छा जाहिर करते हुए बैंक खाते में 12000 रूपए ट्रांसफर करने की बात कही । कॉलर ने 5000 रूपए ट्रांसफर करने के बाद बाकी 7000 रूपए डालने के लिए कहा । लेकिन काफी देर तक रकम खाते में नहीं आई । फिर कॉलर में शेष रकम नया पेटीएम अकाउंट बना क्यूआर कोड मैसेज करने की बात कही । कॉलर की ओर से भेजे गए क्यूआर कोड को धर्मवानी की ओर से स्कैन करने के साथ ही आने की बजाय उसके खाते से पहले दो निकासी में 7-7 हजार , फिर 3 निकासी में 14 -14,000 और अंतिम निकासी में 5000 रूपए निकल गए।

आनाकानी के बाद दर्ज किया केस
धर्मवानी का कहना है कि ठगी की वारदात के बाद थाने पहुंचा लेकिन वहां मौजूद पुलिस अधिकारी ने उसकी शिकायत को तवज्जो नहीं देकर लौटा दिया। उसने मामले में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप से गुहार लगाई एसपी के आदेश पर पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो