scriptपहले दी पेटीएम बंद होने की जानकारी ,फिर सूचना पाते ही खाते से उड़ा लिए 30 हजार रूपए | online fraud news in ajmer | Patrika News

पहले दी पेटीएम बंद होने की जानकारी ,फिर सूचना पाते ही खाते से उड़ा लिए 30 हजार रूपए

locationअजमेरPublished: Jan 27, 2020 12:14:17 pm

Submitted by:

Preeti

online fraud news : ठगों ने खातों से उड़ाए हजारों रुपए
महिला सहित दो को लगाई चपत

Online fraud in ajmer

Online fraud in ajmer

अजमेर. शहर में रोजाना ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। अलवर गेट और क्रिश्चियनगंज थाना इलाके में ठगों ने दो जनों के खातों से हजारों रुपए उड़ा लिए। पीडि़तों ने पुलिस को शिकायत दी है।
Read more: iIlegal wine: मिनी ट्रक से पकड़ी शराब की 34 पेटी

श्रीनगर रोड निवासी खुशबू नवाज ने अलवर गेट थाना में शिकायत दी। उसने बताया कि अज्ञात कॉलर ने मोबाइल पर कॉल कर इनाम निकलने की बात कही। कॉलर ने उसे गूगल पे पर भेजे गए लिंक पर क्लिक करने को कहा। जैसे ही उसने लिंक पर क्लिक किया उसके खाते से 4 हजार 999 रुपए निकल गए।
Read more: Republic Day : गणतंत्र दिवस समारोह में अजमेर आए विदेशी मेहमान
हरिभाऊ उपाध्याय नगर निवासी अनिल ने क्रिश्चियनगंज थाने में शिकायत दी। उसने बताया कि अज्ञात कॉलर ने उसके मोबाइल पर कॉल किया। कॉलर ने खुद को बैंक मैनेजर बताते हुए पेटीएम एकाउन्ट बंद होने की जानकारी दी। उसने एकाउन्ट फिर से शुरू कराने के लिए कुछ जानकारियां देने को कहा। जैसे ही उसने सूचना बताई उसके खाते से 30 हजार रुपए निकल गए।
यह भी पढ़ें
अधूरी ट्रायल कर भीलवाड़ा से लौटा इलेक्ट्रिक स्पीड इंजन

अजमेर. उत्तर-पश्चिम रेलवे के आदर्शनगर रेलवे स्टेशन से शनिवार को मदार रेलवे स्टेशन तक विद्युतीकरण के निरीक्षण के बाद स्पीड ट्रायल के लिए उदयपुर रवाना हुआ इलेक्ट्रिक स्पीड इंजन मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतरने के कारण भीलवाड़ा तक पहुंचकर लौट आया।
Read more:

Republic day: गणतंत्र दिवस पर बैंड वादन की छात्राओं द्वारा ऐसी शानदार प्रस्तुति आपने भी नहीं देखी होगी… देखिए वीडियो


आदर्शनगर से मदार खंड के विद्युतीकृत रेलमार्ग का पश्चिम परिमंडल मुम्बई के रेल संरक्षा आयुक्त आर. के. शर्मा ने निरीक्षण किया। इसके बाद मदार से उदयपुर तक विद्युतीकृत रेलमार्ग पर विद्युत इंजन स्पीड ट्रायल ली जानी थी। भीलवाड़ा के सोनियाना पॉइंट के पास अपराह्न करीब ३.३० बजे मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतरने से रेल यातायात बाधित हो गया। इस पर विद्युत इंजन स्पीड ट्रायल उदयपुर की बजाए सिर्फ भीलवाड़ा तक ही हो सकी। आगे की ट्रायल कब होगी, इसका अभी तक पता नहीं है। सुरक्षा व संरक्षा के सभी मापदंडों पर पूर्णत: संतुष्टि और स्पीड ट्रायल के सफल होने के पश्चात रेल संरक्षा आयुक्त इस विद्युत रेलमार्ग पर ट्रेन चलाने की अनुमति देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो