script

रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी से एक लाख की ऑनलाइन ठगी

locationअजमेरPublished: Nov 25, 2021 02:31:12 am

Submitted by:

manish Singh

किराये पर मकान लेने का झांसा देकर की वारदात, खाते में ट्रांसफर करवाए 99 हजार 999

रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी से एक लाख की ऑनलाइन ठगी

रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी से एक लाख की ऑनलाइन ठगी

अजमेर. मकान किराए पर देने के लिए सोशल मीडिया पर इश्तिहार देना रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी को भारी पड़ा। शातिर ठग ने स्वयं को सैन्य अधिकारी बताते हुए अजमेर तबादला होने व मकान किराए पर लेने की कहानी सुनाकर रेलवे कर्मचारी से एक लाख रुपए की रकम ऑनलाइन ट्रांसफर करवा ली। पीडि़त ने मामले में आदर्शनगर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है।
सोशल मीडिया पर डाली थी पोस्ट

पुलिस के अनुसार आदर्शनगर बालूपुरा रोड निवासी विकास जैन ने रिपोर्ट दी कि उसके पिता विनोद जैन रेलवे से रिटायर्ड हैं। उसके पिता ने गत दिनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हरिभाऊ उपाध्याय नगर स्थित मकान किराए पर देने के लिए सूचना डाल दी। गतदिनों उन्हें कॉल आया। कॉलर ने खुद को सैन्य अधिकारी बताते हुए गुजरात अहमदाबाद से तबादला होकर अजमेर आने की बात कही। ऐसे में उसने मकान किराए पर लेने की इच्छा जाहिर की। विनोद जैन ने किरायेदारी की बाकी प्रक्रिया के लिए उसे नम्बर दे दिए। उसने कॉलर से बात की तो उसने सैन्य अधिकारी को मकान किराए पर देने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य बताकर झांसे में ले लिया।
एक लाख रुपए करवाए ट्रांसफर
अनुसंधान अधिकारी मंघाराम ने बताया कि आरोपी ठग ने विकास से रजिस्ट्रेशन के नाम पर पहले 19-19 हजार के तीन और फिर 22-22 हजार रुपए दो बार खाते में जमा करवाए। आरोपी ने कुल 99 हजार 999 रुपए ट्रांसफर करवाने के बाद पहले विकास का फोन उठाना व बाद में स्वयं का मोबाइल फोन बंद कर दिया। तब उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो