scriptOnline fraud: One lakh four thousand blown from the account | ऑनलाइन ठगी: खाते से उड़ाए एक लाख चार हजार | Patrika News

ऑनलाइन ठगी: खाते से उड़ाए एक लाख चार हजार

पीडि़त ने दर्ज करवाया मुकदमा

अजमेर

Published: January 11, 2022 03:25:10 am

अजमेर.

एनी डेस्क एप डाउन लोड करवाकर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। पीडि़त ने गूगल से कूरियर सर्विस के नम्बर पर बात की तो ठगी का शिकार हो गया। ठग ने पीडि़त के दो बैंक खाते से एक लाख चार हजार रुपए की नकदी ऑनलाइन निकासी कर ली। पीडि़त ने मामले में गंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।
ऑनलाइन ठगी: खाते से उड़ाए एक लाख चार हजार
ऑनलाइन ठगी: खाते से उड़ाए एक लाख चार हजार
फॉयसागर रोड डिफेन्स कॉलोनी गली नम्बर 2 निवासी चन्द्रप्रकाश मोतियानी ने बताया कि 8 जनवरी 2022 दोपहर वह घर पर था। दोपहर 12 बजे एक कॉल आया। उन्होंने उससे कूरियर सर्विस के संबंध में पूछा। कॉलर ने हामी भरने पर पार्सल नम्बर बताने पर उसने देखकर बताने की बात कही। उसने मोबाइल नम्बर पूछा। तब उसके मोबाइल फोन पर एक लिंक आने की बात कही। उसने उसे 2 रुपए फोन-पे या गूगल-पे किसी भी एप्प से ट्रांसफर करने के लिए कहा। ताकि प्रोडक्ट अनहोल्ड होकर उस तक पहुंच जाए। दो रुपए ट्रांसफर करने के लिए पूछा तो उसने सरवर डाउन चलने की बात कही। उसने अन्य बैंक खाते से ट्रांसफर करने की बात कहते हुए एनी डेस्क नाम का एप्प का लिंक भेजा। उसने बताया कि उसने लिंक से एप्प डाउनलोड कर लिया। आधे घंटे बाद मोबाइल पर मैसेज आया। मैसेज खाते से रकम निकासी का था। मैसेज पढ़कर उसके होश उड़ गए।
पार्सल लौटने का था खतरा
मोतियानी ने बताया कि उसने एक माह पहले स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया का क्रेडिट कार्ड लिया था। जो ब्लू डाट कूरियर सर्विस से आना था। क्रेडिट कार्ड उसके पूर्व पते पर आना था लेकिन वहां मकान लॉक होने की वजह से रिटर्न ना हो जाए। तब गूगल एप्प से ब्लू डाट कूरियर का नम्बर निकालकर कॉल किया। कॉल नहीं उठा लेकिन कुछ देर बाद कॉल आया। उसने सहज ही यह सारी बात कह दी। आरोपी ने एनी डेस्क एप्प लिंक भेजकर वारदात अंजाम दे डाली।
चार ट्रांजेक्शन में निकाली रकम

मोतियानी ने बताया कि झांसेबाज ने उसके यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के खाते से तीन अलग-अलग ट्रांजेक्शन करके एक लाख 2 हजार रुपए और स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के खाते से 2 हजार रुपए की निकासी कर ली। मामले में गंज थाना पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.