script

सिर्फ नाम की उच्च सुरक्षा, कैदी चलाते है मोबाइल!

locationअजमेरPublished: Apr 10, 2019 01:54:25 pm

Submitted by:

manish Singh

जेल की सलाखों के पीछे बैठे कैदी भी यहां से मोबाइल फोन से चलाते है अपना गिरोह

Only name of the high security, prisoner runs mobile

सिर्फ नाम की उच्च सुरक्षा, कैदी चलाते है मोबाइल!

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. प्रदेश की एकमात्र हाई सिक्योरिटी जेल की सुरक्षा पर फिर सवालिया निशान लग गया है। हार्डकोर बंदी की बैरक की तलाशी में मोबाइल फोन व सिमकार्ड मिला है। जेल प्रशासन के आदेश पर प्रहरी ने सिविल लाइन्स थाने में हार्डकोर बंदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।
जयपुर रोड घूघरा गांव स्थित हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर बंदियों के मोबाइल फोन का इस्तेमाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। जेल में 8 अप्रेल दोपहर अचानक ली गई तलाशी में जेल प्रहरी रामनारायण ने हार्डकोर बंदी पाली रामदेवनगर रोड रजतनगर निवासी सुरेश पुत्र भंवरलाल से मोबाइल फोन और एक सिमकार्ड बरामद किया। जेल प्रशासन के आदेश पर प्रहरी ने हार्डकोर बंदी सुरेश के खिलाफ कारागार अधीनियम में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।
जेमर है जाम
हाई सिक्योरिटी जेल में तीन साल पहले लगाए गए जेमर अब जाम हो चुके है। नई तकनीक 4जी के बेअसर रहने पर जेल प्रशासन ने भी उन्हें दुरुस्त करवाना उचित नहीं समझा। लम्बे समय से जेमर बंद पड़े है। ऐसे में हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर बंदियों के हौसले बुलन्द है।
पहले भी मिल चुके है मोबाइल

हाई सिक्योरिटी जेल में मोबाइल मिलने की वारदात पहली नहीं है। इससे पूर्व हार्डकोर अपराधी पंजाब फाजलिका के लॉरेश विश्नोई और उसके दो साथियों, अनिल पाड्या समेत करीब आधा दर्जन बंदियों से मोबाइल फोन व सिमकार्ड जेल बरामद किए जा चुके है।
इनका कहना है…
जेल प्रशासन ने तलाशी में हार्डकोर बंदी सुरेश से मोबाइल बरामदगी पर कारागार अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया है। प्रकरण की जांच हैडकांस्टेबल अुर्जनराम कर रहे है।
सुनील कुमार, थानाप्रभारी सिविल लाइन्स

ट्रेंडिंग वीडियो