scriptचौकीदार ही कर रहे बिजली की चोरी | Only watchmen are stealing electricity | Patrika News
अजमेर

चौकीदार ही कर रहे बिजली की चोरी

पुलिस लाइन क्वार्टरों में चोरी के लिए तोड़ी एलटी बॉक्स की वैल्डिंग, कार्रवाई नहीं होने के कारण दुस्साहस बुलंद
आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय के ध्येय राजस्थान पुलिस का है। पर धौलपुर जिला मुख्यालय पर स्थित पुलिस लाइन सरकारी क्वार्टरों में बिजली चोरी का खेल खुलेआम चल रहा है।

अजमेरJun 22, 2021 / 12:15 am

Dilip

crime_scene.jpg

Ruckus of railway workers in electricity office

धौलपुर. आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय के ध्येय राजस्थान पुलिस का है। पर धौलपुर जिला मुख्यालय पर स्थित पुलिस लाइन सरकारी क्वार्टरों में बिजली चोरी का खेल खुलेआम चल रहा है। विडंबना है कि जिनके ऊपर चोरी रोकने का दायित्व है, वहीं, बिजली चोरी कर उपयोग कर रहे है। कानून व्यवस्था लागू करने का जिम्मा जिनके पास है, उन्हीं के घरों में धड़ल्ले बिजली चोरी हो रही है।
सोमवार को पुलिस लाइन सरकारी क्वार्टरों में लगे कई एलटी बाक्सों की वैल्डिंग टूटी मिली और पर बिजली के अवैध कनेक्शनों के तार लगे मिले। अचरच की बात यह है कि अभी तक एक बार भी विद्युत विभाग के विजिलेंस ने यहां कार्रवाई तक नहीं की है। बिजली चोरी करने वालों का दुस्साहस बुलंदियों पर है। उल्लेखनीय है सैपऊ रोड स्थित पुलिस लाइन सरकारी क्वार्टरों में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एएसआई, हैड कांस्टेबल, कांस्टेबल के करीब तीन सौ क्वार्टर है। इन क्वार्टर में पुलिसकर्मियों के परिवार आवास करते है। यहां बिजली सप्लाई को करीब दो दर्जन एलटी बाक्स लगे हुए है। इन बाक्सों में अवैध कनेक्शनों को रोकने के लिए निगम ने बॉक्स बंद करवाए हुए हैं पर कतिपय लोगों ने स्वयं के स्तर पर ही एलटी बाक्स तोड़कर अवैध कनेक्शन कर लिए है।
आमजन को कानून का पाठ, खुद कर रहे चोरी

पुलिस लाइन के सरकारी क्वार्टरों में खुलेआम हो रही बिजली चोरी किसी से भी छिपी हुई नहीं है। यहां सोमवार को पहुंचने पर करीब आधा दर्जन एलटी बाक्स टूटे मिले और इनमें अवैध कनेक्शन में लगे हुए मिले। इन कनेक्शनों के तार क्वार्टरों में अंदर तक जा रहे थे। इतना ही नहीं कुछ पुलिसकर्मियों ने एलटी बाक्सों को भी तारबंदी करते हुए पेड़-पौधों से ढक रखा था, ताकि किसी को यहां से गुजरने वाले अवैध कनेक्शन नजर नहीं आए। इतना ही नहीं कई क्वार्टरों के बाहर मीटर भी लटके मिले टूटे हुए नजर आए।
इनका कहना है

शहर में अवैध कनेक्शनों के लिए तोड़े गए एलटी बाक्सों को चिन्हित कर लिया गया है। इन बाक्सों में फिर से पैक कराया जाएगा।

बीएल वर्मा, अधीक्षक अभियंता, विद्युत विभाग, धौलपुर

Home / Ajmer / चौकीदार ही कर रहे बिजली की चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो