औषधालयों के समय परिवर्तन का चिकित्सकों में विरोध

आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को सौपा ज्ञापन

राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ की ओर से आयुर्वेद चिकित्सालय एवं औषधालयों का बहिरंग समय पूर्व की भांति कराए जाने को लेकर ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम धौलपुर अतिरिक्त जिला कलक्टर को सौंपा है। जिसमें समय परिवर्तन का विरोध करते हुए पूर्ववती समय को ही फिर से लागू किए जाने की मांग की गई है।

By: Dilip

Published: 23 Nov 2020, 11:46 PM IST

आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को सौपा ज्ञापन

बाड़ी. राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ की ओर से आयुर्वेद चिकित्सालय एवं औषधालयों का बहिरंग समय पूर्व की भांति कराए जाने को लेकर ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम धौलपुर अतिरिक्त जिला कलक्टर को सौंपा है। जिसमें समय परिवर्तन का विरोध करते हुए पूर्ववती समय को ही फिर से लागू किए जाने की मांग की गई है।

राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ जिला अध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि सरकार के शासन सचिव और सहायक शासन सचिव आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग जयपुर ने प्रदेश के समस्त आयुर्वेद चिकित्सालय का बहिरंग समय एक घंटे मध्यांतर जोडक़र बढ़ा दिया गया है, जो न तो जनहित में है और ना ही आयुर्वेद चिकित्सकों और स्टाफ के हित में। ऐसे में मध्यांतर अवधि के बढ़ाए गए समय को लेकर समस्त चिकित्सकों में आक्रोश है।
उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन धौलपुर अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेंद्र वर्मा को सौंपा है। जिसमें मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि समय बढ़ोतरी को वापस लिया जाए। चिकित्सालय का समय पूर्व की भांति 6 घंटे का ही रखा जाए। यदि कोई कार्रवाई नहीं होती है तो समस्त आयुर्वेद चिकित्सक और उनके अधीनस्थ कर्मचारी आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

गौरतलब है कि पूर्व में सभी आयुर्वेद चिकित्सालयों का समय सुबह 9 बजे से 3 बजे तक था। जिसमें विभाग ने संशोधन करते हुए अब एक घंटे का मध्यांतर 12 से 1 के बीच रखते हुए समय सुबह 9 से 4 बजे तक कर दिया है। जिसका चिकित्सकों में विरोध है। उन्होंने इस समय परिवर्तन को वापस लिए जाने की मांग की है। इस दौरान संघ के डॉ. सतीश शर्मा, डॉ. राजेश शर्मा, डॉ. मोहन शर्मा, डॉ. आकाश अग्रवाल, डॉ. सुभाष श्रीवास्तव, डॉ. सुभाष जिंदल, डॉ. राजेश शर्मा, डॉ. अनिल शर्मा, रंजीत राम गोस्वामी आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned