मधुशाला पर रार-नगरा क्षेत्र में शराब के ठेके का विरोध

क्षेत्र में महिलाओं व क्षेत्रवासियों ने किया प्रदर्शन, गुस्साए लोगों ने बंद करवाया ठेका

By: manish Singh

Updated: 01 Jul 2020, 11:22 AM IST

अजमेर(Ajmer News).

नगरा क्षेत्र में नसीराबाद मुख्य मार्ग पर आबकारी विभाग की ओर से लाइसेंसी देशी शराब का ठेका खोले जाने पर मंगलवार को क्षेत्रवासियों ने विरोध जताया। उनका तर्क था कि नसीराबाद मुख्य मार्ग के अतिरिक्त शराब के ठेके की जद में देवस्थान विभाग में रजिस्टर्ड हनुमान और भैरू मंदिर व दो मिशनरी स्कूल भी आते हैं। शराब का ठेका खुलने से इलाके विपरीत प्रभाव पड़ेगा।
सुबह 11 बजे अखिल भारतीय कोली महासभा के शहर अध्यक्ष व पूर्व पार्षद निर्मल बैरवाल के नेतृत्व में महिला-पुरुष नगरा नसीराबाद रोड स्थित देशी शराब के ठेके के सामने जुट गए। लोगों ने प्रदर्शन करते हुए आबकारी विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। गुस्साई भीड़ को देखकर देशी शराब ठेकेदार ने भी दुकान बंद कर दी। बैरवाल ने शराब का ठेका खुलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। लोगों का कहना था कि ठेका खुलने का असर हनुमान मंदिर और भैरू मंदिर पर पड़ेगा। दोनों मंदिर देवस्थान विभाग में रजिस्टर्ड हैं। इसके अतिरिक्त सेंट पॉल व संत फ्रांसिस सीनियर सैकंडरी स्कूल भी ठेके के करीब ही हैं। इधर सूचना मिलते ही अलवर गेट थानाप्रभारी मुकेश चौधरी भी घटना स्थल पर पहुंच गए। चौधरी ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से समझाइश करने के साथ ही आबकारी विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। विभागीय अधिकारियों ने नियमों का हवाला देते हुए शराब के ठेके को सही ठहराया। बैरवाल ने बताया कि शराब के ठेके के विरोध में कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

नियमानुसार है ठेका
क्षेत्रवासियों के उग्र प्रदर्शन पर अलवरगेट थानाप्रभारी मुकेश चौधरी के आबकारी विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने पर उन्होंने ठेका नियमानुसार होना बताया। इधर क्षेत्रवासियों ने ठेका नहीं बंद करने पर सड़क पर उतरने का अल्टीमेटम दिया है।

मुख्यमार्ग पर खोल दिया ठेका
यूथ कांग्रेस के शहर उपाध्यक्ष ईश्वर राजोरिया ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार राष्ट्रीय व राज्य मार्गों पर शराब बेचने की मनाही है। जबकि नगरा में राज्यमार्ग से 500 मीटर अन्दर उप सड़क पर ही बिक्री की जा सकती है। ठेका राज्यमार्ग पर खोल गया है। सामने बालाजी व भैरू बाबा का मन्दिर है।

आस्था पर आघात
निर्मल कुमार बेरवाल ने कहा कि शराब ठेका खुलने से लोगों को परेशानी होगी। साथ ही भक्तों की आस्था को भी ठेस पहुंचेगी। प्रदर्शन में कांग्रेस नेता मनोज भाटी, सुधीर जोसफ, पार्षद चंचल बेरवाल, मुकेश लोहार, सोनी सोनकर, पोखर कोहली, उमेश बुंदेल, धनराज, हेमलता और अन्य मौजूद रहे।

इनका कहना है...

क्षेत्रवासियों ने देशी शराब ठेके का विरोध किया। समझाइश कर मामला शांत करवाया। आबकारी विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
मुकेश चौधरी, थानाप्रभारी अलवर गेट

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned