Order: भारी पड़ा कांग्रेस नेताओं का विरोध, बैकफुट पर नगर निगम...

कांग्रेस के शिष्टमंडल ने विरोध जताते हुए जिला कलेक्टर से मुलाकात कर आगामी बोर्ड तक इस प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने की मांग की थी।

By: raktim tiwari

Published: 09 Jan 2021, 09:30 AM IST

अजमेर.

नगर निगम प्रशासन ने कांग्रेस की मांग पर डोर टू डोर कचरा संग्रहण में शुल्क वसूली के प्रस्ताव को फिलहाल स्थगित किया है। निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में कांग्रेस के शिष्टमंडल ने विरोध जताते हुए जिला कलेक्टर से मुलाकात कर आगामी बोर्ड तक इस प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने की मांग की थी।

निवर्तमान प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि नगर निगम से घर-घर कचरा संग्रहण के तहत यूजर चार्जेस वसूलने संबंधी सभी निर्णय आगामी बोर्ड गठन तक स्थगित करने का आग्रह किया गया। नगर निगम आयुक्त ने इस कार्रवाई के लिए नवीन बोर्ड गठन और अनुमोदन पश्चात यूजर चार्जेस वसूली की बात कही। इसके बाद उपायुक्त सीता वर्मा ने वसूली स्थगित करने के आदेश जारी किए।

जनता को मिलेगी राहत
जैन ने कहा कि प्रशासनिक निर्णय से आमजन को राहत मिलेगी। नगर निगम को अगले बोर्ड के गठन तक इस प्रकार शुल्क वसूली नहीं करनी चाहिए। निगम ने अपने आदेश में साफ तौर पर कहा है कि यूजर चार्जेस वसूलने के आदेश स्थगित कर दिए गए है। उ

जताया था विरोध
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों शहर कांग्रेस के निर्वतमान अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने जिला कलेक्टर प्रकाश पुरोहित एवं नगर निगम आयुक्त खुशाल यादव से मुलाकात की थी। उन्होंने डोर टू डोर कचरा संग्रहण के मामले में शुल्क वसूली पर विरोध जताया था। इनमें अमोलक छाबड़ा, विजय नागोरा, इमरान सिद्दीकी ,राजकुमार तुलसियानी ,कैलाश कोमल, राकेश सांखला शामिल थे।


हिल स्टेशन बना अजमेर, फुहार, ठंड और कोहरा....

अजमेर. घने कोहरे के कारण शनिवार को भी अजमेर हिल स्टेशन बना रहा। जमीन से आसमान तक सिर्फ कोहरा दिखा। फुहारें भिगो रही हैं। सुबह से दृश्यता बेहद कम है। कड़ाके की ठंड से ठिठुरन बढ़ गई। गलन और सीलन से लोगों को घरों में भी चैन नहीं मिला। दिनभर लोग हीटर और अलाव से सर्दी से राहत पाते नजर आए।

शुक्रवार की तरह शनिवार अलभोर से अजमेर पर घने कोहरे की चादर लिपटी रही। जमीन और आसमान एक होते नजर आए। हवा के बर्फीले तेवर नश्तर चुभाते रहे। ओस की फुहारें गिरती रहीं। वाहनों, पेड़-पौधों और जमीन पर फुहारों से जबरदस्त नमी हो गई है। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned