scriptशानदार है इन बच्चों का टेलेन्ट, इन्हें देखकर आप रह जाएंगे दंग | orphanage children show talent, wins medal in games | Patrika News

शानदार है इन बच्चों का टेलेन्ट, इन्हें देखकर आप रह जाएंगे दंग

locationअजमेरPublished: Dec 01, 2018 08:02:59 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rqjasthan-news

child wins medal

child wins medal

अजमेर.

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के तत्वावधान में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय बाल दिवस सप्ताह के तहत दयानंद बाल सदन के बालक-बालिकाओं ने शानदार प्रदर्शन किया। सदन के 24 बालक और 6 बालिकाओं ने विभिन्न स्पर्धाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन के बूते पदक जीते।
यूं जीते पदक
सदन की टीम छत्तीसगढ़ और दिल्ली को हराकर फुटबॉल में फाइनल में पहुंची। ओडिशा विजेता और राष्ट्रीय स्तर पर सदन की टीम उपविजेता रही। 18 वर्ष की छात्रा वर्ग लम्बी कूद में कुमारी कवीता द्वितीय, छात्र वर्ग की लम्बी कूद में साहेब सिंह द्वितीय, सौ, दो सौ मीटर दौड़ में दिनेश सिंह द्वितीय स्थान पर रहा।
दौड़ में भी आगे
इसी तरह 16 वर्ष छात्र वर्ग की चार सौ गुणा सौ मीटर रिले रेस में अंकित सिंह, महेन्द्रसिंह, अनोप सिंह, सुनील सिंह तृतीय, 14 वर्ष छात्र वर्ग सौ मीटर में दिनेश कुमार तृतीय स्थान पर रहे। दो सौ मीटर में रोहित कुमार द्वितीय स्थान पर रहा। सदन की टीम ने राजस्थान के लिए अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर 8 पदक प्राप्त किया। संस्था प्रधान रासा सिंह रावत और प्रबंधक राजेन्द्र कुमार आर्य ने स्वागत किया।

ट्रेंडिंग वीडियो