script

घूसखोरी के आरोपी कार्यालय अधीक्षक को भेजा जेल

locationअजमेरPublished: Nov 25, 2021 02:07:33 am

Submitted by:

manish Singh

घर में मिली चार हजार रुपए की नकदी, बैंक पासबुक व दस्तावेज जब्त

घूसखोरी के आरोपी कार्यालय अधीक्षक को भेजा जेल

घूसखोरी के आरोपी कार्यालय अधीक्षक को भेजा जेल

अजमेर.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर चौकी ने मंगलवार को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए डीआरएम ऑफिस के कार्यालय अधीक्षक सहीराम मीणा को बुधवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने मीणा को 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। उधर मंगलवार देर रात तक मीणा के सरकारी आवास व कार्यालय में चली सर्च कार्रवाई में एसीबी को बैंक खाते की पासबुक व दस्तावेज के सिवाए कुछ नहीं मिला।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अजमेर चौकी) सतनाम सिंह ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय अजमेर के ओएस सहीराम मीणा को अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें 15 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए हैं। सिंह ने बताया कि मीणा ने सहकर्मी का अजमेर मंडल कार्यालय में तबादला करवाने के नाम पर एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। आरोपी 40 हजार रुपए की रिश्वत पहले ले चुका था जबकि 60 हजार रुपए के लिए परिवादी को लगातार परेशान कर रहा था। सत्यापन की कार्रवाई में आरोपी सहीराम 60 हजार के बजाए 40 हजार रुपए में मान गया। परिवादी 23 नवम्बर की शाम को उसके कार्यालय में रिश्वत की राशि 40 हजार रुपए लेकर पहुंचा। जहां एसीबी की टीम ने सहीराम को रिश्वत राशि लेते रंगे हाथ पकड़ा।
घर पर मिले महज 4 हजार रुपये

एसीबी की दूसरी टीम में शामिल निरीक्षक मीरा बेनीवाल ने ओएस सहीराम मीणा के फ्रेजर रोड स्थित रेलवे आवास की तलाशी ली। तलाशी में एसीबी को कई सरकारी दस्तावेज, बैंक खाते की पासबुक मिली। इसके अलावा आवास पर सिर्फ 4 हजार रुपए की नकदी मिली। जिसे एसीबी टीम ने रिकॉर्ड पर लेने के बाद परिजन को सुपुर्द कर दी।
‘यह तो यूनियनबाजी हैÓ
कोर्ट में पेशी के दौरान व पेशी के बाद भी ओएस मीणा के चेहरे पर शिकन तक नहीं थी। वह एसीबी की बैरक में निश्चिंत नजर आया। पूछे जाने पर उसने इसे यूनियनबाजी का हिस्सा है। उसका कहना था कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

ट्रेंडिंग वीडियो