scriptOur goal will be to strengthen the dairy industry - Gehlot | डेयरी उद्योग को मजबूत करना रहेगा हमारा लक्ष्य-गहलोत | Patrika News

डेयरी उद्योग को मजबूत करना रहेगा हमारा लक्ष्य-गहलोत

आभार में झलका आत्मीय भाव,मुख्यमंत्री गहलोत हुए अभिभूत

अजमेर से हजारों दुग्ध उत्पादको व पशुपालकों ने जयपुर पहुँचकर जताया मुख्यमंत्री का आभार

अजमेर

Updated: March 07, 2022 08:53:11 pm

अजमेर. अजमेर जिले के पशुपालक, दुग्ध उत्पादन कर्ता, संकलन कर्ता, जिले की विभिन्न दुग्ध समितियों के अध्यक्ष, सचिवो ने सोमवार को अजमेर सरस डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताकर आत्मीय भाव प्रकट किया हैं। इस मौके पर हजारों की संख्या में दूधियों के काफिले द्वारा सरकार के मुखिया के प्रति आभार प्रदर्शन करने पर गहलोत अभिभूत दिखाई दिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रदेश में डेयरी उद्योग मजबूत हो और इसके साथी किसान ,पशुपालक की आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ हो यह हमारी सरकार का महत्वपूर्ण लक्ष्य हैं।
ajmer
ajmer
गहलोत ने कहा कि पशुपालक, दुग्ध उत्पादन कर्ता व किसान वास्तविक प्रजापालक होता हैं। पशुपालक को अपना हक व उन्हें दूध का उचित मूल्य मिले तथा पशुओं का समुचित पालन हो इसके लिए सरकार कटिबद्ध है। किसानों के हित में सदैव हितकारी निर्णय आगे भी लिए जाएंगे।
किसानों को दिन में मिलेगी बिजली

किसानों की बिजली की समस्या का भी जल्द ही निराकरण किया जाएगा, उन्होंने वादा किया कि किसानों को दिन में भी बिजली देने के पूरे प्रयास किए जाएंगे । उन्होंने कहा कि बजट में जो निम्न वर्ग के लिए निर्णय लिए गए उनको आपके माध्यम से घर-घर तक पहुंचाने का प्रयास किया जाए।
51 किलो की माला पहनाई

इस मौके पर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी के नेतृत्व में अजमेर से पहुंचे विभिन्न समितियों के अध्यक्ष, सचिवों व पशुपालक तथा दुग्ध उत्पादको ने मुख्यमंत्री को 51 किलो फूलों की माला पहनाकर आभार व्यक्त करते हुए अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री निवास पर लगभग 700 वाहनो से पांच हजार पशुपालन एवं दुग्ध उत्पादन कर्ता उपस्थित हुए।
विभिन्न जिलों के अध्यक्ष रहे मौजूद

इस मौके पर अजमेर सरस डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी सहित जोधपुर सरस डेयरी अध्यक्ष रामलाल विश्नोई,बाड़मेर डेयरी अध्यक्ष भीखाराम,रानीवाड़ा डेयरी अध्यक्ष जोगसिंह बालोत,बीकानेर, डेयरी अध्यक्ष नोपाराम जाखड़,चूरु डेयरी अध्यक्ष लालचंद मुंड,टोंक डेयरी अध्यक्ष दुर्गालाल चौधरी,पाली डेयरी अध्यक्ष प्रतापसिंह बिठिया,चित्तौड़गढ़ डेयरी अध्यक्ष बद्रीलाल चौधरी व गंगानगर डेयरी अध्यक्ष राजेन्द्र मोर सहित अजमेर की विभिन्न दुग्ध समितियों के सचिव,अध्यक्ष व पशुपालकों ने सूत की माला पहनाकर गहलोत का अभिनंदन किया।
टोल नाके पर हुए एकत्रित

सोमवार सुबह किशनगढ़ मुख्य (गेगल) टोल नाके पर हजारों की तादाद में पशुपालक, दूध उत्पादक,समिति अध्यक्ष, सचिवो एकत्रित हुए। यहां 700 से 800 वाहनों के साथ हजारों लोगों पहुंचे। यहां पर प्रत्येक गाड़ी पर स्टिकर व बेनर लगाए गए । हजारों पशुपालकों ने यहां टोल नाके पर डेयरी सदर रामचंद्र चौधरी का गर्मजोशी के साथ स्वागत अभिनंदन किया। उल्लेखनीय हैं कि मुख्यमंत्री दुग्ध उत्पादक संबल योजना में पूर्व में अशोक गहलोत सरकार के कार्यकाल में 2 रुपये प्रति लीटर संबल राशि प्रदान की गई थी। लगभग 9 वर्ष बाद 2 रुपये के स्थान पर 5रुपये करने पर दुग्ध उत्पादकों व पशुपालकों में अपार जोश देखने को मिला।
सात रुपये प्रति फैट के आदेश जारी

डेयरी अध्यक्ष चौधरी ने बताया कि 11 मार्च से 7 रुपये प्रति फैट की दर से भुगतान किया जाएगा। इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं।
मई में होगा पटेल मैदान में सम्मेलन

डेयरी अध्यक्ष चौधरी ने बताया कि मई माह में अजमेर के पटेल मैदान में पशुपालकों व दूध उत्पादन कर्ताओं का विशाल सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें लगभग एक लाख पशुपालक व दुग्ध उत्पादन कर्ता शामिल होंगे।
जय हो रामचन्द्र की

मुख्यमंत्री निवास पर सभा स्थल पर डेयरी सदर रामचंद्र चौधरी उपस्थित पशुपालक एवं दुग्ध उत्पादकों को संबोधित कर रहे थे। मौके पर मौजूद गहलोत ने बीच मे ही चौधरी को पहले पानी पिलाया फिर हाथ से माइक ले लिया व जय हो रामचंद्र जी की कहते हुए अपना उदबोधन शुरू किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator: 13 ओवर के बाद लखनऊ 2 विकेट के नुकसान पर 109 रनों परटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.