scriptयहां संभल कर निकले, मिल सकता है जाम | out of here, you can get jam | Patrika News

यहां संभल कर निकले, मिल सकता है जाम

locationअजमेरPublished: May 05, 2019 10:00:53 pm

Submitted by:

Narendra

ओवरलोड और भारी वाहनों की दिन में मुख्य बाजार में खुली एंट्री

out of here, you can get jam

यहां संभल कर निकले, मिल सकता है जाम

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर)
इन दिनों नगर की यातायात व्यवस्था बेलगाम है। ट्रेफिक स्टाफ की नाकाफी से नगरीय ट्रेफिक व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित नहीं हो पा रही है। ऐसे में नगर का मुख्य बाजार हो या फिर नया और पुराना शहर के बाजार। सभी जगह अधिकांशत: जाम के हालात ही रहने लगे है।
ट्रेफिक मॉनिरिंग नहीं होने से पाबंदी के बावजूद भारी और ओवरलोड वाहन बेखौफ दिन में मुख्य बाजार में प्रवेश कर रहे हैं। इससे ट्रेफिक व्यवस्था बाधित रहती है। ट्रेफिक व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए योग्य स्टाफ और संस्थानों की जरुरत है। इसके बाद ही ट्रेफिक व्यवस्था सुदृढ़ हो सकेगी।
किशनगढ़ के मकराना चौराहा, रूपनगढ़ रोड तिराहा, मुख्य चौराहा, पुरानी मिल चौराहा, यज्ञनारायण चिकित्सालय के सामने, खिडक़ी दरवाजे के पास और सरवाड़ी गेट बाजार में ट्रेफिक व्यवस्था संभालने के लिए यातायात पुलिसकर्मी की जरुरत होती है। लेकिन नाकाफी स्टाफ के कारण इन सभी चौराहों और तिरोहों पर यातायात पुलिस तैनात नहीं किए जाते। यहीं वजह है कि इनमें से कभी कहा तो कभी कहा वाहनों का जाम लग जाता है। इससे राहगीर एवं वाहन चालक परेशान होते हैं।
नाममात्र का स्टाफ
नगरीय क्षेत्र की ट्रेफिक व्यवस्था संभालने के लिए वर्तमान में दो हैड कांस्टेबल, 2 कांस्टेबल, 2 लाभार्थी एवं 4 होमगार्डकर्मी है। ट्रेफिक पुलिस का यह स्टाफ काफी कम है। यह स्टाफ तो मकराना चौरहा और मुख्य चौराहा समेत रूपनगढ़ रोड तिराहे की यातायात व्यवस्था में ही लगे रहते हैं। ऐसे में यातायात व्यवस्था सृदृढ़ करने के लिए स्टाफ की संख्या और बढ़ाने की जरुरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो