scriptबिजली कटौती से हाहाकार: बेचैनी में बीत रहा दिन, अधेरे में रातें | Outcry due to power cut: Days passing in restlessness, nights in darkn | Patrika News
अजमेर

बिजली कटौती से हाहाकार: बेचैनी में बीत रहा दिन, अधेरे में रातें

ग्रामीणों का टूट रहा धैर्य, शहर में भी होगी कटौती
11 जिलों में चरमराई विद्युत व्यवस्था

अजमेरOct 09, 2021 / 09:35 pm

bhupendra singh

ajmer discom

ajmer discom

अजमेर. बिजली की कमी से चरमराई व्यवस्था से ग्रामीण क्षेत्रों में हाहाकार मचा हुआ है। भीषण गर्मी में बिजली कटौती से ग्रामीण बेचैन हैं तो रात्रि में हो रही कटौती से ग्रामीण रतजगा कर रहें है। कई जगहों पर ग्रामीणों का धर्य भी टूट रहा है। आक्रोशित ग्रामीण सड़क जाम, हंगामा, पथराव तथा पावर हाउस का घेराव भी कर रहे है। अभियंताओं व कर्मचारियों को खरीखोटी भी सुननी पड़ रही है। उनके पास यह जवाब नहीं है कि बिजली कब आएगी। मांगलियावास, पीसांगन व मुहामी में लोग सड़क पर उतर कर पिछले दिनों का विरोध जता चुके हैं। जीएसएस पर तालाबंदी की चेतावनी भी दे चुके हैं।
श्रीनगर. क्षेत्र में गत दिनों से हो रही विद्युत कटौती को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों के अनुसार दिन में कई बार विद्युत सप्लाई बंद हो जाती है, लेकिन गत दिनों से तो यह हालात हैं कि शाम को 5 बजे से विद्युत सप्लाई बंद कर दी जाती है जो कि देर रात दस बजे तक भी वापस नहीं आती है। दस बजे बाद लाइट आ भी जाएगी तो कब बंद हो जाए कोई पता नहीं है। सुबह भी अघोषित विद्युत कटौती से श्रीनगर क्षेत्र की पेयजल सप्लाई भी बाधित हो रही है और दिन में कार्यालय के कार्य भी बाधित हो रहे हैं।
सराना. अजमेर विद्युत वितरण निगम के सब डिवीजन नसीराबाद टांटोटी सराना के अधीन ग्रामीण क्षेत्रों में शाम को बिजली कटौती से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बीते तीन-चार दिन दिन से शाम 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक बिजली गुल हो रही है। इसमें सराना, केसरपुरा, भिलाड़ा, कोटडी भगवंतपुरा, बडला, बावड़ी, सोकलिया, सोकली, 12 मील चौराहा 33 व 11 केवी के अधीन सहित ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है।
बाघसूरी. क्षेत्र के गांवों में गत 10-12 दिनों से हो रही अघोषित विद्युत कटौती से ग्रामीण परेशान हैं। बाघसूरी स्थित 33 केवी विद्युत सब ग्रिड स्टेशन के अधीन गांवों में दिन में 5-6 बार विद्युत कटौती की जा रही है। शाम को हो रही कटौती से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों ने देर रात को बाघसूरी 33 केवी विद्युत सब ग्रिड स्टेशन पर कर्मचारियों से विद्युत कटौती से निजात दिलाने की मांग करते हुए सब ग्रिड स्टेशन के तालाबंदी करने की चेतावनी दी।

Home / Ajmer / बिजली कटौती से हाहाकार: बेचैनी में बीत रहा दिन, अधेरे में रातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो