Corona Community Soldiers...बाहरी लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित

कोरोना कम्यूनिटी सोल्जर्स...प्रगति नगर कोटड़ा स्थित समृद्धि फ्लोरेंस अपार्टमेंट में कोरोना से बचाव के पुख्ता इंतजाम

By: manish Singh

Published: 17 Jun 2020, 11:11 AM IST

अजमेर. प्रगतिनगर कोटड़ा स्थित समृद्धि फ्लोरेंस अपार्टमेंट में सुरक्षा के इंतजाम चाक-चौबंद है। अपार्टमेंट के लोगों की सुरक्षा के लिए 24 घंटे तीन सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हंै। वहीं कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सेनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष जोर दिया जाता है। अपार्टमेंट में जहां बाहरी लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित है, वहीं स्थानीय लोगों को सेनिटाइज करने के लिए सेंसर तकनीक पर आधारित सेनिटाइजर मशीन लगाई गई है, जिसमें मशीन व बटन को छुए बिना सेनेटाइज किया जा सकता है। इसके अलावा प्रवेशद्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग, सेनिटाइजर और सीढ़ी-लिफ्ट के पास सेनिटाइजर रखा गया है, ताकि लोग अपने हाथों को सेनिटाइज करते रहे।

सुरक्षा पर विशेष नजर

मैनेजर लोकेश गर्ग ने बताया कि कोरोना संक्रमण के अलावा 135 फ्लेट वाले अपार्टमेंट में सुरक्षा के लिए 6 सुरक्षाकर्मी के अलावा 64 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। ये सीसीटीवी कैमरे प्रत्येक फ्लोर व कॉमन एरिया को कवर करते हैं। अपार्टमेंट का प्रत्येक कोना कवर होने के साथ सुरक्षित रहे।

प्रत्येक व्यक्ति पर नजर
गर्ग ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में अपार्टमेंट के सदस्यों ने काम वाली बाई के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी। क्लब हाउस तीन माह से बंद है। इसी तरह की छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर संक्रमण के खतरे को कम किया। बाहरी लोग के प्रवेश पर मुख्यद्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी इंटरकॉम सेवा से संबंधित फ्लैट मालिक की अनुमति के बाद उसे प्रवेश देता है। मुख्यद्वार पर आने-जाने वाले का पूरा लेखा-जोखा रखा जाता है।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned