scriptझमाझम बारिश, नदी उफान पर, कई गांवों का रास्ता कटा | overflowing river, cuts way for many villages | Patrika News

झमाझम बारिश, नदी उफान पर, कई गांवों का रास्ता कटा

locationअजमेरPublished: Aug 03, 2020 10:58:03 pm

Submitted by:

Dilip

उपखंड क्षेत्र में रविवार रात्रि हुई झमाझम बारिश से क्षेत्र की नदियां उफान पर आ गई हैं। जिससे कई गांवों का रास्ता अवरुद्ध हो गया। जानकारी के अनुसार रविवार रात्रि 2 बजे से शुरू हुई झमाझम बारिश सोमवार सुबह 10 बजे तक जारी रही।

झमाझम बारिश, नदी उफान पर, कई गांवों का रास्ता कटा

झमाझम बारिश, नदी उफान पर, कई गांवों का रास्ता कटा

सरमथुरा. उपखंड क्षेत्र में रविवार रात्रि हुई झमाझम बारिश से क्षेत्र की नदियां उफान पर आ गई हैं। जिससे कई गांवों का रास्ता अवरुद्ध हो गया। जानकारी के अनुसार रविवार रात्रि 2 बजे से शुरू हुई झमाझम बारिश सोमवार सुबह 10 बजे तक जारी रही। निरंतर डांग क्षेत्र में हुई बारिश से क्षेत्र की पार्वती नदी, खरैर नदी आदि छोटी नदियां उफान पर आ गई। जिससे कई गांवों का रास्ता अवरुद्ध हो गया। सरमथुरा से वाया नादनपुर होकर बसेड़ी जाने वाले मार्ग पर पडऩे वाली पार्वती नदी पर खुर्दिया रपट पर लगभग 8 घंटे आवागमन बाधित रहा।
राखी के त्योहार के चलते इस मार्ग पर पडऩे वाले गांवों की ओर जाने वाली महिलाओं को बैरंग ही वापस लौटना पड़ा। शाम 4 बजे इस मार्ग पर आवागमन शुरू हो सका है। इस दौरान कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। उल्लेखनीय है कि डांग क्षेत्र में बारिश के बाद पानी बहकर खरैर नदी में आता है। इससे यहां पर नदी जल्दी भर जाती है। हालांकि जिले में बारिश का आंकड़ा अब भी औसत के २५ प्रतिशत ही हुआ है।
इनका कहना है
उपखण्ड क्षेत्र में २५ एमएम बारिश हुई है। रपट पर पानी के उफान को लेकर प्रशासन की निगाह बनी हुई थी। पानी कम होने पर ही लोग निकले थे।

लाखनसिंह गुर्जर, एसडीएम, सरमथुरा।
धूप-छांव के बीच उमस ने बढ़ाई परेशानी

धौलपुर.सोमवार को शहर में सूरज व बादलों की लुकाछिपी से दिन-भर धूप-छांव का माहौल बना रहा। इस दौरान हवा नहीं चलने से उसम से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। धूप की तपन, बादल छाए रहने और हवा नहीं चलने से उमस वाली गर्मी से परेशान लोग पसीने से तरबतर हो गए। लोगों को अब बेसब्री से बारिश का इंतजार हैं। मौसम में सोमवार सुबह सूर्य के तेवर तीखे नजर आए, लेकिन कुछ ही देर में आसमान में बादल छा जाने से मौसम धूप का असर कम कर दिया। हवा नहीं लगने से मौमस में उसम बढ़ गई। उसम के के आगे पंखे, कूलर व वातानुकूलित उपकरण भी फेल हो गए। पंखे व कूलर के आगे भी लोग पसीना पोंछते दिखे। दिन में बादल छाए जरुर लेकिन बरसे नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो