scriptआरके फाउडेंशन का सहयोग : टर्की से मंगवाया प्लांट, रोजोना 41 ऑक्सीजन सिलेंडरों का होगा उत्पादन | Oxygen plant supplied from Turkey, RK Foundation will give financial s | Patrika News

आरके फाउडेंशन का सहयोग : टर्की से मंगवाया प्लांट, रोजोना 41 ऑक्सीजन सिलेंडरों का होगा उत्पादन

locationअजमेरPublished: May 13, 2021 01:20:03 am

Submitted by:

suresh bharti

ऑक्सीजन प्लांट के लिए आरके फाउंडेशन देगा आर्थिक मदद,आठ से दस दिन में ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने की उम्मीद,ऑक्सीजन की कमी से कोरोना मरीजों की अब नहीं उखड़ पाएगी सांसें,प्रति घंटे 195 लीटर ऑक्सीजन की होगी उत्पादन क्षमता

आरके फाउडेंशन का सहयोग : टर्की से मंगवाया प्लांट, रोजोना 41 ऑक्सीजन सिलेंडरों का होगा उत्पादन

आरके फाउडेंशन का सहयोग : टर्की से मंगवाया प्लांट, रोजोना 41 ऑक्सीजन सिलेंडरों का होगा उत्पादन

अजमेर/किशनगढ़. अब किसी रोगी की ऑक्सीजन की कमी से सांसें नहीं उखड़ पाएगी। कोरोना संक्रमितों की संख्या एवं संसाधानों की कमी को देखते हुए मार्बल सिटी हॉस्पिटल में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए श्री रतनलाल कंवरलाल पाटनी फाउंडेशन आगे आया है। अब प्लांट के खरीद एवं स्थापित किए जाने का संम्पूर्ण खर्च के लिए फाउंडेशन ही आर्थिक सहयोग करेगा।
मार्बल सिटी हॉस्पिटल प्रबंधन के अनुसार श्रीरतनलाल कंवरलाल पाटनी फाउंडेशन (आरके मार्बल ग्रुप किशनगढ़) के आर्थिक सहयोग से मार्बत सिटी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट लगवाया जाएगा। इसकी सहमति फाउंडेशन ने हॉस्पिटल प्रबंधन ने उन्हें दे दी है।
एयरलिफ्ट के जरिए आएगी मशीनरी

गौरतलब है कि यह ऑक्सीजन प्लांट टर्की से मंगवाया गया है। टर्की की ही कम्पनी इस प्लांट को एयरलिफ्ट के माध्यम से संभवत: दो दिनों के भीतर जयपुर पहुंचाएगी। यहां से इस प्लांट को किशनगढ़ लाया जाएगा। प्रबंधन का कहना है कि आठ से दस दिन के भीतर इस प्लांट को स्थापित कर इससे ऑक्सीजन उत्पादन कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस ऑक्सीजन प्लांट की उत्पादन क्षमता 195 लीटर प्रति घंटे की है। अनुमानत: 41 ऑक्सीजन सिलेंडर का प्रतिदिन उत्पादन हो सकेगी।
पाइप लाइन के जरिए होगी सप्लाई

इस प्लांट के माध्यम से वार्ड की सप्लाई पाइपलाइन के माध्यम से कोरोना मरीजों के बैड तक आसानी से ऑक्सीजन पहुंचाई जाएगी। यह प्लांट केवल हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के लिए ही उपयोग में लाया जा सकेगा इस प्लांट की क्षमता भी हॉस्पिटल की आवश्यकतानुरूप ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो