scriptURS FAIR 2016 – VIDEO – भारत-पाक के रिश्ते हों मजबूत, इन्होने कहा दोनो मुल्कों की अवाम चाहती है अमन | Pakistani jayreen depicted relations of indian and pakistanis | Patrika News

URS FAIR 2016 – VIDEO – भारत-पाक के रिश्ते हों मजबूत, इन्होने कहा दोनो मुल्कों की अवाम चाहती है अमन

locationअजमेरPublished: Apr 09, 2016 02:04:00 pm

Submitted by:

पाकिस्तानी जायरीन दल पहुंचा अजमेर

dargah

dargah

भारत व पाकिस्तान दोनों मुल्कों की अवाम अमन चाहती है। आतंकवादी घटनाओं से आम अवाम भी परेशान है। जायरीन यहां अमन का पैगाम लेकर जाएंगे ताकि दोनों मुल्कों के बीच बातचीत का दौर बना रहे और दोनों तरक्की की राह पर आगे बढ़ें। कुछ इस तरह के उद्गार पाकिस्तान जायरीन ने व्यक्त किए। ख्वाजा साहब के उर्स में भाग लेने 371 पाकिस्तानी जायरीन दल शनिवार तड़के यहां पहुंंचा। दल में युवा से लेकर सभी आयु वर्ग के तथा बुजुर्ग जायरीन भी शामिल हैं। स्टेशन पर पाक जायरीन दल के सदस्यों से राजस्थान पत्रिका ने बातचीत की।
1- गरीब नवाज की चौखट पर आने की दिली मुराद पूरी हुई है। यहां आने पर काफी खुशी मिली है। यहां प्रशासनिक व्यवस्थाएं भी माकूल हैं।

शेख सज्जाद …. रायविंड

2- अमन व शांति का पैगाम लेकर आएं हैं। सभी लोग अमन चाहते हैं। ख्वाजा के दर से मोहब्बत का पैगाम लेकर जाएंगे।
अवैज खान…. डेरा ईस्माइल खां

3- पहली बार आने का मौका है। किस्मतवाला हूं। अच्छा माहौल है। अमन चैन होने से दोनों मुल्क हमसाए की तरह रहें।

अब्दुल गफ्फार…..फर्रुखाबाद 

4- दोनों मुुल्कों की अवाम चाहती है कि आना जाना लगा रहे। हम चाहते हैं कि मिलते जुलते रहे जिससे आवाजाही में सहूलियतें रहें। ख्वाजा के दर पर सुकून मिलता है और यहां विश्व में शांति का पैगाम जाता है।
अदनान ….. रावलपिंडी

5-दोनों देशों में आपसी भाईचारा बना रहे। ख्वाजा साहब के यहां आने की तमन्ना पूरी हुई ह ै। यहां का संदेश मुल्क में ले जाएंगे जिस प्रकार यहां का सूफियाना संदेश अमन का पैगाम देता है।
जकरी जमान फतहगंज

6- यहां छठी बार आने का मौका मिला है। व्यापारी होने के बावजूद अजमेर आने का बार बार दिल करता है। फरियादें पूरी होती हैं। दोनों देशों के बीच कड़वाहट दूर होनी चाहिए, आतंकवादी घटनाओं से रिश्ते खराब होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।
अजमत सगीर फतहगंज

7- अमन व मोहब्बत के जज्बात लेकर आए हैं। दोनों मुल्कों के बीच किसी भी तरह से इस प्रकार की आतंकवादी घटनाएं होती है तो इसका हम विरोध करते हैं। एेसा नहीं होना चाहिए। अच्छी बात नहीं है। हम इंसानियत की कद्र जरुरी है।
जैनुअल आबेदीन अटक

देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो