Panchayat chunav : प्रशिक्षण के बाद रवाना होंगे मतदान दल

पंचायतराज चुनाव : द्वितीय चरण का मतदान 22 को

अजमेर.

पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के अन्तर्गत पंच-सरपंच के लिए द्वितीय चरण का मतदान बुधवार को होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना की जाएगी। उपसरपंच का चुनाव गुरुवार को होगा। द्वितीय चरण में मसूदा की 40, अरांई की 22 और श्रीनगर (आंशिक) की 18 ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्डपंच के लिए चुनाव होगा।

मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण मंगलवार सुबह 8 बजे से राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में दिया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण के बाद मतदान दल मतदान सामग्री प्राप्त कर संबंधित ग्राम पंचायत के मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को श्रीनगर (आंशिक), अरांई एवं मसूदा के मतदान दलों के प्रशिक्षण होंगे। राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रवेश द्वार नम्बर 1 में प्रवेश कर सिविल ब्लॉक के पीछे मैदान में पंचायत समिति मसूदा के वाहन पार्क होंगे। प्रवेश द्वार नम्बर 2 में प्रवेश कर इलेक्ट्रॉनिक ब्लॉक के पीछे मैदान में पंचायत समिति श्रीनगर एवं अरांई के वाहन पार्क होंगे।

किशनगढ़ पंस में सरपंच के 33 पदों के लिए 342 ने किया नामांकन

रूपनगढ़. पंचायतीराज चुनाव के तीसरे चरण के तहत पंचायत समिति किशनगढ़ की 33 पंचायतों में सरपंचों व वार्डपंच पदों के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किए गए।

इन 33 पंचायतों में सरपंच के लिए 342 नामांकन दाखिल किए गए, जबकि वार्डपंच के 365 पदों के लिए 895 नामांकन दाखिल किए गए। नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी मंगलवार को की जा सकेगी। सरपंच के लिए सर्वाधिक नामांकन थल में 22 और सबसे कम भदूण में 3 नामांकन दाखिल किए गए।

किशनगढ़ की अमरपुरा ग्राम पंचायत में सरपंच के लिए 10 जनों ने नामांकन दाखिल किया। बांदरसिंदरी में सरपंच के लिए 13, बरना में 4, भदूण में 3, भिलावट में 7, बुहारू में 14, डींडवाडा में 14, हरमाड़ा में 15, जाजोता में 12, काढ़ा में 18, करकेडी में 4, खातौली में 8, कोटड़ी में 4, कुचील में 13, मालियों की बाड़ी में 9, मोतीपुरा में 4 नामांकन दाखिल किए गए।

इसी तरह नलू में 6, नोसल में 7, नवां में 16, पनेर में 7, पाटन में 7, पिंगलोद में 14, रलावता में 11, रूपनगढ़ में 15, सलेमाबाद में 11, सरगांव में 10, सिलोरा में 12, सिनोदिया में 8, सुरसुरा में 10, थल में 22, टिकावडा में 10, तिलोनिया में 14, त्योद में 10 समेत सरपंच के लिए 342 नामांकन दाखिल किए गए।

बरल में स्थापित होगा सहायक मतदान केन्द्र

अजमेर. राज्य निर्वाचन आयोग ने जिले में एक सहायक मतदान स्थापित करने के लिए अनुमोदन किया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश चन्द शर्मा ने बताया कि मसूदा पंचायत समिति की बरल ग्राम पंचायत के मूल मतदान केन्द्र राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बरल द्वितीय कमरा नम्बर 24 में स्थापित होने वाले बूथ नम्बर 164 के लिए विद्यालय के कमरा नम्बर 25 में सहायक मतदान केन्द्र बूथ नम्बर 164 ए स्थापित किया जाएगा।

मतदान दलों का तृतीय रेण्डमाइजेशन आयोजितअजमेर. पंचायतराज चुनाव द्वितीय चरण के लिए नियुक्त मतदान दलों का तृतीय रेण्डमाइजेशन आयोजित हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि इस रेण्डमाईजेशन में अरांई की 22 ग्राम पंचायतों के 85 मतदान बूथों, मसूदा पंचायत समिति की 40 ग्राम पंचायतों के 171 मतदान बूथों तथा श्रीनगर पंचायत समिति की 18 ग्राम पंचायतों के 71 मतदान बूथों के लिए नियुक्त कार्मिकों को बूथ आवंटन किया गया।

Show More
dinesh sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned