अजमेर ग्रामीण में पंचायतों के चुनाव 15 मार्च को

30 ग्राम पंचायतों के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा

By: bhupendra singh

Published: 01 Mar 2020, 08:07 PM IST

अजमेर. अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति के ग्राम पंचायतों के आम चुनाव Panchayat elections 15 मार्च Marchको करवाए जाएंगे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण में प्राप्त एवं सुरक्षित अभिरक्षा में रखे नाम निर्देशन पत्रों वाली ग्राम पंचायतों के आम चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण करने के संबंध में जिले की पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण Ajmer Rural की 30 ग्राम पंचायतों के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा शुक्रवार को की गई। इसके साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

निर्धारित कार्यक्रमानुसार ग्राम पंचायत सराधना में 17, दांता में 15, बांसेली, भूडोल, बूबानी, डूमाड़ा, गनेहड़ा, कानस, मायापुर एवं तिलोरा में 13, अजयसर,अरड़का, बबाइयचा, बड़लिया, बीर, भांवता, गगवाना, कायमपुरा, नांद, नरवर, रामनेर की ढाणी एवं रसूलपुरा में 11, चाचियावास, गोडियावास, हटूंडी एवं पालरा में 9 तथा देवनगर, गेगल, सराना एवं ऊंटड़ा में 7 वार्डों के लिए मतदान होगा।

ईवीएम से होगा मतदान
मतदान दल 14 मार्च को रवाना होंगे। मतदान 15 मार्च को प्रात: 8 से शाम 5 बजे तक होगा। मतगणना मतदान समाप्ति के तुरन्त होगी। उप सरपंच के चुनाव 16 मार्च को होंगे। सरपंच पद का चुनाव ईवीएम से एवं पंच पद का चुनाव मत पत्र से करवाया जाएगा।

उप सरपंच पद के हुए उप चुनाव

अजमेर. जिले में पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 में रिक्त रहे उप सरपंचों के पद पर उप चुनाव हुए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि पंचायत समिति पीसांगन की पगारा ग्राम पंचायत के लिए शिवजी राम निर्विरोध, जवाजा की ग्राम पंचायत राजियावास के लिए अजीम सिंह चार मतों से एवं किशनगढ़ की ग्राम पंचायत रलावता के लिए कमल किशोर लॉटरी से उप सरपंच निर्वाचित हुए।

read more: एडीए में -जेडीए की तर्ज पर होगा काम, पता चलेगा कहां रुकी है फाइल

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned