scriptPanchayati Raj Department took lesson from embezzlement of toilet cons | फर्जी आईडी से शौचालय निर्माण राशि गबन प्रकरण से पंचायतीराज विभाग ने लिया सबक | Patrika News

फर्जी आईडी से शौचालय निर्माण राशि गबन प्रकरण से पंचायतीराज विभाग ने लिया सबक

सभी जिला परिषद सीईओ को जारी किया अलर्ट
अजमेर में फर्जी आईडी से गबन का मामला आ चुका है सामने

अब अन्य जिलों मे भी होगी जांच

अजमेर

Updated: February 18, 2022 09:11:07 pm

अजमेर. जिले की अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति में फर्जी आईडी से शौचालय निर्माण के गबन का मामला सामने आने के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने सभी जिला परिषदों को अलर्ट जारी कर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के निदेशक विश्व मोहन शर्मा ने सभी जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को उनकी एसएसओ आईडी लॉगिन से पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों की लिंक एसएसओ आईडी की सावधानी से जांच करें। भविष्य में मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपने एसएसओ आईडी ओटीपी से भुगतान एवं पंचायत समिति के विकास अधिकारियों की एसएसओ आईडी को लिंक एंव अनलिंक करने के कार्य को व्यक्तिगत सावधानी से करें। सभी विकास अधिकारियों को यह निर्देश दिए जाएं कि एसएसओ आईडी ओटीपी प्राप्त होने पर उसका सावधानी के साथ उपयोग करें। ई-राज पंचायत पर होने वाले भुगतान पर विशेष् नजर रखते हुए यह सुनिश्चित करें कि भुगतान विकास अधिकारी के ओटीपी के अनुसार ही हुआ है।
ajmer
ajmer
अजमेर में 39 लाभार्थियों का भुगतान उठाया

अजमेर जिले की पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण में बीडीओ की आईडी हैक कर शौचालय निर्माण के 39 लाभार्थियों का भुगतान फर्जी तरीके से उठाया लिया गया है। इसके लिए दूसरे जिले के बीडीओ की आईडी का इस्तेमाल किया गया। लाभाथीZ भी फर्जी हैं। भुगतान जोधपुर, भोपालगढ़, फलौदी तथा बीकानेर में हुआ है। इस मामले में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। जयपुर मुख्यालय स्तर पर भी इसकी जांच की जा रही है।
संभाग स्तरीय महिला समाधान समिति की बैठक 22 को
अजमेर. संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा की अध्यक्षता में संभाग स्तरीय महिला समाधान समिति की बैठक 22 फरवरी को प्रातः 11 बजे संभागीय आयुक्त सभागार में होगी। महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक राजेन्द्र कुमार चौधरी ने बताया कि बैठक में असंगठित और अनौपचारिक क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओं की सुरक्षा एवं शिकायतों के निवारण पर चर्चा की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: 14 ओवर के बाद आरसीबी 3 विकेट के नुकसान पर 111 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.