'पंडित नेहरू भारत के नवनिर्माण के थे प्रमुख सूत्रधार

आधुनिक भारत के निर्माता देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरु की पुण्यतिथि पर गुरुवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

By: Dilip

Published: 28 May 2021, 12:06 AM IST

धौलपुर. आधुनिक भारत के निर्माता देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरु की पुण्यतिथि पर गुरुवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष पंडित साकेत बिहारी शर्मा ने की। धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे डॉक्टर शिवचरण सिंह कुशवाहा ने कहा की आज जो भारत में हम देख रहे हैं, उसकी बुनियाद पंडित जवाहरलाल नेहरू ने रखी थी।

वे भारत के नवनिर्माण के प्रमुख सूत्रधार थे। निवर्तमान जिलाध्यक्ष पंडित साकेत बिहारी शर्मा ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्र के निर्माण में योगदान किसी से छिपा नहीं है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री रजनीकांता कुशवाहा ने कहा कि हम सबको मिलकर पंडित जवाहरलाल नेहरू के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। पार्टी की रीति नीति को आम जन तक पहुंचाना चाहिए। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता धनेश जैन, शिव सिंह कुशवाहा, महेंद्र सिंह कुशवाहा, संजय गोस्वामी, दुर्गेश श्रीवास्तव, रमेश चंद साहू, रामनिवास आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned