scriptPatrika Ajmer foundation Day: मिला तुलसी का पौधा, लोग बोले थैंक्स पत्रिका | Patrika Ajmer foundation Day: Tulsi plant distribute in ajmer | Patrika News

Patrika Ajmer foundation Day: मिला तुलसी का पौधा, लोग बोले थैंक्स पत्रिका

locationअजमेरPublished: Oct 23, 2020 03:56:38 pm

Submitted by:

raktim tiwari

राजस्थान पत्रिका अजयमेरू महोत्सव में आयोजन जारी। शहर में तुलसी के पौधों का वितरण किया गया। शहरवासियों ने तहेदिल से पहल का स्वागत किया।

patrika ajmer foundation day

patrika ajmer foundation day

अजमेर.

राजस्थान पत्रिका के अजयमेरू महोत्सव में पाठकों और आमजन की भागीदारी बढ़ती जा रही है। पत्रिका ने सामाजिक सरोकार और जन-जागरुकता की कड़ी में तुलसी पौधों का वितरण किया। नित्य पूजन कार्य में इस्तेमाल होने वाली तुलसी के पौधे पाकर लोगों को मुंह से ‘धन्यवाद पत्रिकाÓ निकला। शहर के विभिन्न इलाकों में सुबह सैर, व्यायाम-कसरत, योग और उद्यानों में खेलते लोगों को तुलसी के पौधे वितरित की गई। कई तुलसी को सिर पर उठाकर तो कई वाहनों पर रखकर घर लेकर पहुंचे।
अजमेर संस्करण अपना 19 वां स्थापना दिवस महोत्सव के रूप में मना रहा है। बुधवार को साइकिल रैली से इसका शानदार आगाज हुआ था। शहर में तुलसी के पौधों का वितरण किया गया। शहरवासियों ने तहेदिल से पहल का स्वागत किया।
आदर्श नगर माधव द्वार
पत्रिका टीम सुबह आदर्श नगर माधव द्वारा स्थित गांधी भवन गार्डन पहुंची। हल्की ठंडक और मंद बयार में लोग बगीचे में टहलते, योग-कसरत करते, खेलते दिखे। कई तो पत्रिका में प्रकाशित खबर पढ़कर तुलसी के पौधे लेने पहुंचे। टीम ने उन्हें गमले में लगा तुलसी का पौधा सौंपा। यहां निधि शर्मा, सुमित, यशराज, देवेश, यश्विनी, मीनाक्षी, मनीषा, शुमम सोनी, हवनी, सावित्री यादव और अन्य को पत्रिका अजमेर के शाखा प्रभारी बृजेश शर्मा ने तुलसी के पौधे वितरित किए।
नौ नंबर पेट्रोल पंप
नसीराबाद रोड-नौ नंबर पेट्रोल पम्प रप सुबह-सुबह सैर और व्यायाम कर रहे लोगों को पत्रिका टीम ने तुलसी के पौधे वितरित किए। अर्चना शर्मा, दिनेश कुमार, केवल कुमार, लोकेंद्र सिंह, नानक सिंह, राजेंद्र और अन्य लोगों को तुलसी का पौधा प्रदान किया गया। कुछ लोगों ने तुलसी के पौधो को मस्तक पर लगाकर भगवान की स्तुति की। लोगों ने पत्रिका के सामाजिक सरोकार को सराहते हुए धन्यवाद दिया।
रीजनल कॉलेज-आनासागर चौपाटी
मौसम में घुली हल्की ठंडक और मंद बयार के बीच पत्रिका टीम गौरव पथ-आनासागर चौपाटी पहुंची। यहां सुबह सैर, व्यायाम करते लोगों को तुलसी के पौधे वितरित किए। पौधे पाकर लोगों की खुशियां बढ़ गई। उन्होंने धन्यवाद पत्रिका कहते हुए अपनी प्रसन्नता जताई। रीजनल कॉलेज चौपाटी पर भी कॉलेज के नौजवानों और महिलाओं-पुरुषों को तुलसी के पौधे वितरित किए गए। पूजा-अर्चना के अलावा कोरोना संक्रमण में तुलसी की महत्ता समझते हुए कई लोगों ने मित्र-रिश्तेदारों को भी प्रेरित किया।
वैशाली नगर विकास समिति
वैशाली नगर विकास समिति के पदाधिकारी और आसपास के लोग तुलसी के पौधों का इंतजार करते नजर आए। अश्विनी गुलाटी, सतीश विजय, मनोज वरिंदानी, रमेश धाभाई, सेवानिवृत्त कॉलेज शिक्षक डॉ. के.के.शर्मा और अन्य तुलसी के पौधे बांटने को सराहनीय प्रयास बताया। मानसरोवर कॉलोनी विकास समिति उपाध्यक्ष नरेंद्र माथुर ने कहा कि पत्रिका सदैव सामाजिक सरोकार, शहर के प्रति अपनी जिम्मेदारी को सजगता से निभा रहा है। शहर को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन के साथ-साथ आम लोगों की भी है।
यूआईटी कॉलोनी माकड़वाली रोड
भक्तिधाम के पीछे स्थित यूआईटी कॉलोनी झूलेलाल मंदिर पर तुलसी के पौधों का वितरण किया। यहां महिलाओं में तुलसी के पौधों को लेकर उत्साह दिखा। कई महिलाओं ने तुलसीजी के गमले को सिर पर लगाकर प्रणाम किया। यहां गोरधन, किशन स्वरूप और अन्य ने सहयोग दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो