scriptPATRIKA HUMRAH: सुबह की सैर संग सेहत की जांच, गूंजे फिजा में ठहाके | PATRIKA HUMRAH: Peoples enjoy programme, health check and yoga | Patrika News

PATRIKA HUMRAH: सुबह की सैर संग सेहत की जांच, गूंजे फिजा में ठहाके

locationअजमेरPublished: Apr 14, 2019 05:31:10 am

Submitted by:

raktim tiwari

सुबह की सैर संग सेहत की जांच कराई। राजस्थान पत्रिका के हमराह कार्यक्रम में रविवार को यह अवसर मिला।

patrika hamrah programme

patrika hamrah programme

अजमेर.

रोजमर्रा की भागदौड़, वाहनों के शोर-शराबे से दूर रहकर लोगों ने प्रकृति को निहारा। सुबह की सैर संग सेहत की जांच कराई। राजस्थान पत्रिका के हमराह (PATRIKA HUMRAH) कार्यक्रम में रविवार को यह अवसर मिला। गौरव पथ-आनासागर चौपाटी पर आयोजित हमराह कार्यक्रम में बच्चे, युवा, प्रौढ़ और बुजुर्ग भाग लेने पहुंचे।
ट्रेफिक रहित सडक़ पर बच्चों को जमकर मस्ती का मौका मिला। उन्होंने स्केटिंग का जमकर लुत्फ उठाया। बुजुर्गों, महिलाओं ने आनासागर और अरावल की प्राकृतिक सुंदरता देखी। कलक्टर विश्वमोहन शर्मा, डीएफओ सुदीप कौर भी हमराह में शामिल हुए। उन्होंने लोगों से शहर को स्वच्छ, हरित और स्मार्ट बनाने की अपील की।
मतदान के लिए प्रेरित

रंगमंच के ख्यातनाम कलाकार उमेश चौरसिया और उनकी टीम ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान लोगों को आगामी चुनाव में अधिकाधिक मतदान की शपथ दिलाई गई। उन्होंने हास्य नाटिका का मंचन भी किया।
स्वास्थ्य जांच में उमड़े लोग
कार्यक्रम के दौरान जेएलएन अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ. एल. के. नेपालिया और डॉ. सुरेश जयसिंघानी ने लोगों की नेत्र, ब्लड शुगर और रक्तचाप की जांच की। इस दौरान खासी भीड़ रही। स्वास्थ्य जांच के अलावा कई लोगों ने खान-पान, पौष्टिक आहार और अन्य परामर्श भी लिया।
स्केट्स पर दिखाए करतब

इस अवसर पर स्केटिंग रोल बॉल एसोसिएशन की ओर से आकर्षक गतिविधियां कराई गई। फायर हर्डल उपर व नीचे से, बैक स्केटिंग, जंपिंग, स्ट्रेचिंग व जिक जैक और अन्य कतरब शानदार रहे। इन्हें देखकर लोगों ने तालियां बजाकर उत्साह बढ़ाया।
किया योगाभ्यास
हमराह में योगासन कराए गए। योग प्रशिक्षक नेमीचंद तम्बोली और उनकी टीम सूर्य नमस्कार, कपालभाति और अन्य योगासन का अभ्यास कराया।

सोशल मीडिया पर छाया हमराह

हमराह कार्यक्रम सोशल मीडिया पर छाया रहा। लोगों ने खुद और परिवार की सेल्फी-फोटो खींचकर फेसबुक और वॉट्सएप पर अपलोड किए। इस पर उन्हें तुरन्त कमेंट और लाइक्स मिले। इस दौरान सी. पी. कटारिया, डॉ. हरीश बेरी, धर्मेन्द्र बाज्या, रचित कच्छावा और अन्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो