Patrika in Education: समर स्कूल में बढ़े कदम, दिखा लोगों में सीखने का जज्बा

Patrika in Education: समर स्कूल में बढ़े कदम, दिखा लोगों में सीखने का जज्बा

raktim tiwari | Publish: May, 18 2018 08:15:00 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

ट्रेनर्स के निर्देशन और बताए गए गुर सीखकर बच्चों, युवाओं, बालिकाओं, महिलाओं को भविष्य में कॅरियर बनाने में मदद मिलेगी।

अजमेर

शहरवासियों की कुछ सीखकर हुनरमंद बनने की चाहत गुरुवार को नजर आई। भरपूर उत्साह और उल्लास के साथ प्रतिभागियों ने राजस्थान पत्रिका और पत्रिका इन एज्यूकेशन के तत्वावधान में ख्वाजा मॉडल स्कूल में शुरू हुए समर कैंप-2018 में कदम बढ़ाए। पहले दिन से नौजवानों, बच्चों, महिलाओं और अभिभावकों के कदम कैंप की तरफ बढ़े। अपने-अपने मनपसंद कोर्स में प्रवेश लिया तो उनकी खुशियां दोगुनी हो गई।

सुबह 7 बजे से ही बच्चे, नौजवान, महिलाएं और शहरवासी सिविल लाइंस स्थित ख्वाजा मॉडल स्कूल पहुंचना शुरू हो गए। पत्रिका इन एज्यूकेशन समर कैंप-2018 का मानो उन्हें इंतजार था। घड़ी में 8 बजते ही प्रतिभागियों के कदम क्लासेज की ओर बढ़ चले। बच्चों ने एरोबिक्स, योगा, स्केटिंग, स्पोकन इंग्लिश, किड्स वेस्टर्न डांस, मेहन्दी,पेंटिंग में जज्बा दिखाया।

युवाओं की वेब डिजाइनिंग, हैंडीक्राफ्ट आइटम, हेयर एन्ड ब्यूटी, फैशन डिजाइन कोर्स में मौजूदगी रही। इसी तरह पर्सनेलिटी डवेलपमेंट, हैंडराइटिंग, कैलीग्राफी, ग्राफिक्स, एबेकस, पेंटिंग, मॉडलिंग, फे्रंच लैंग्वेज, इंस्ट्रूमेंट म्यूजिक प्ले, कल्चरल डांस वोकल म्यूजिक और इंटीरियर डिजाइन कोर्स की क्लास भी नौजवानों और बच्चों की चहल-पहल से आबाद हो गई। सबमें गर्मियों की छुट्टियों के दौरान कुछ अलग करने का जोश दिखाई दिया। खासतौर पर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान दिखी।

ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन
समर स्कूल में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए गुरुवार को शहरवासियों ने उत्साह दिखाया। ख्वाजा मॉडल स्कूल में ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किए गए। समर कैंप में रजिस्ट्रेशन कराने पर संस्कृति द स्कूल की तरफ से फ्री कॉलेज बैग दिया जाएगा। ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन शुक्रवार को भी जारी रहेंगे।

दक्ष ट्रेनर्स ने संभाला जिम्मा

समर स्कूल के दौरान विभिन्न कोर्सेज में दक्ष ट्रेनर्स ने जिम्मा संभाल लिया। वे शहर की प्रतिभाओं को तराशकर हुनरमंद बनाएंगे। ट्रेनर्स के निर्देशन और बताए गए गुर सीखकर बच्चों, युवाओं, बालिकाओं, महिलाओं को भविष्य में कॅरियर बनाने में मदद मिलेगी।

इंतजार रहता है कैंप

अजमेर में लोगों को पत्रिका के समर कैंप का खास इंतजार रहता है। मई शुरू होते ही लोग पत्रिका के ऑफिस में कैंप की जानकारी लेने पहुंच जाते हैं। कई प्रकार के कोर्स होने से लोगों को कुछ सीखने का मौका मिलता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned