scriptPatwari Exam 2021: चलेंगी 100 एक्सट्रा बस, यूं निकलेंगे प्राइवेट व्हीकल्स | Patwari Exam 2021: 100 Buses for candidate, Vehicle Route decides | Patrika News

Patwari Exam 2021: चलेंगी 100 एक्सट्रा बस, यूं निकलेंगे प्राइवेट व्हीकल्स

locationअजमेरPublished: Oct 23, 2021 10:30:44 am

Submitted by:

raktim tiwari

रोडवेज के अलावा परिवहन विभाग के जरिए 100 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। जो केन्द्रीय बस स्टैंड के साथ पुरानी चौपाटी से विभिन्न स्थानों के लिए रवाना की जाएंगी।

patwari exam in ajmer

patwari exam in ajmer

अजमेर. पटवार भर्ती परीक्षा के मद्देनजर यातायात पुलिस ने शनिवार व रविवार को विशेष व्यवस्था की है। जिला प्रशासन ने रोडवेज के अलावा परिवहन विभाग के जरिए 100 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। जो केन्द्रीय बस स्टैंड के साथ पुरानी चौपाटी से विभिन्न स्थानों के लिए रवाना की जाएंगी।
एसपी विकास शर्मा ने बताया कि 23 व 24 अक्टूबर को होने वाली पटवार भर्ती परीक्षा के लिए शहर की सभी विद्यालयों में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। दो दिन में चार पारी में होने वाली पटवार भर्ती परीक्षा के लिए प्रदेशभर के परीक्षार्थी अजमेर आएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने रोडवेज, परिवहन विभाग के जरिए बसों की व्यवस्था की है। आमजन 23 और 24 अक्टूबर को सुबह 11.30 से शाम 8 बजे तक जरूरी होने पर ही वाहन का इस्तेमाल कर बाहर निकलें।
कहां से कौनसी बसें चलेंगी

-केन्द्रीय बस स्टैंड से भीलवाडा, चितौडगढ़ के लिए।
-जयपुर, सीकर के लिए बस स्टैंड के बाहर से।

-नागौर, मेडता, डेगाना के लिए आजाद पार्क अजमेर क्लब के पास।
यहां से लौट सकेंगे निजी वाहन

-फॉयसागर रोड की तरफ से अजमेर शहर आने वाले परीक्षार्थियों के निजी चौपहिया वाहन आनासागर पुलिस चौकी से रीजनल कॉलेज चौराहा वैशालीनगर, माकड़वाली तिराहा से सेंट स्टीफन तिराहा से झलकारी बाई स्मारक से ग्लोबल तिराहे होते हुए जनाना अस्पताल और माकडवाली तिराहा की तरफ जा सकेंगे।
शहर की तरफ आने वाले चौपहिया वाहन पुरानी चौपाटी, जवाहर रंगमंच से शास्त्री नगर रोड से जनाना की तरफ जा सकेंगे।
-ब्यावर रोड व पड़ाव रामगंज क्षेत्र के वाहन जीसीए चौराहे से वकील एण्ड कम्पनी तिराहा से मार्टिण्डल ब्रिज से श्रीनगर रोड, राजा साइकिल, गुलाबबाड़ी फाटक होते हुए हाईवे की तरफ जा सकेंगे।
-आदर्शनगर, अलवरगेट क्षेत्र के वाहन मार्टिण्डल ब्रिज से श्रीनगर रोड, राजासाइकिल, गुलाबबाड़ी फाटक होते हुए राजमार्ग पर निकल सकेंगे।
यहां होगी पार्किंग
-न्यायालय संबंधी अधिकारी व अभिवक्ताओं के वाहनों की पार्किंग 23 अक्टूबर को मिशन गल्र्स सीनियर सैकंडरी स्कूल में कुन्दन नगर के मैदान में रहेगी।

राजासाइकिल से कुन्दन नगर केन्द्रीय बस स्टैण्ड तक रोडवेज की बस के अलावा सभी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इसी तरह इण्डिया मोटर सर्किल से बस स्टैण्ड की तरफ सभी वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा।
-नम्बर पेट्रोल पम्प से राजासाइकिल चौराहे की तरफ आने वाले चौपहिया व बड़े वाहन 09 नम्बर से अलवरगेट चौराहा होते हुए राजासाइकिल चौराहा की तरफ आ जाएंगे।
-सावित्री तिराहा से अजमेर क्लब की तरफ सवारी टेम्पू का प्रवेश निषेध रहेगा।
-इण्डिया मोटर से बस स्टेण्ड की तरफ जाने वाले वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा।

100 अतिक्ति बसों की व्यवस्था

जिला परिवहन अधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि परीक्षार्थियों की वापसी की सुविधा के लिए रोडवेज के अतिरिक्त 100 बसों का इंतजाम किया गया है। यह बसें केन्द्रीय बस स्टैंड, पुरानी चौपाटी पर उपलब्ध रहेगी। आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बसों को मांग के अनुसार भेजा जाएगा। शर्मा ने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से शहर से बाहर जाने वाले मुख्यमार्ग पर भी नाके बनाए गए है। ताकि वाहनों की आवाजाही पर निगरानी रखी जा सके। इसी तरह 24 अक्टूबर को भी व्यवस्था की जाएगी।
केन्द्रीय बस स्टैंड पर बनाया वॉर रूम
जिला प्रशासन की ओर केन्द्रीय बस स्टैंड प वार रूम तैयार किया गया है। जहां जिला प्रशासन, परिवहन विभाग, यातायात पुलिस, रोडवेज के अधिकारी तैनात किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो