scriptसर्द हवाओं से लोग ठिठुरे | People choked with cold winds | Patrika News

सर्द हवाओं से लोग ठिठुरे

locationअजमेरPublished: Dec 25, 2020 11:54:48 pm

Submitted by:

Dilip

दिन में हल्की धूप से मिली राहत
शीतलहर ने सर्दी में और इजाफा कर दिया है। मौसम में शुक्रवार सुबह छाए कोहरे व सर्द हवाओं ने सभी कंपकंपा दिया। हालांकि दिन में हल्की धूप निकलने से लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिली, लेकिन सर्द हवाओं के कारण धूप का असर कम रहा।

सर्द हवाओं से लोग ठिठुरे

सर्द हवाओं से लोग ठिठुरे

धौलपुर. शीतलहर ने सर्दी में और इजाफा कर दिया है। मौसम में शुक्रवार सुबह छाए कोहरे व सर्द हवाओं ने सभी कंपकंपा दिया। हालांकि दिन में हल्की धूप निकलने से लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिली, लेकिन सर्द हवाओं के कारण धूप का असर कम रहा। वैसे तो पिछले सप्ताह से ठंड का असर बढऩा दिखना शुरू हो गया है लेकिन शुक्रवार सुबह शुरू हुए सर्द हवाओं ने आमजन को और कंपकपा दिया है। इससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित होने लगी। सुबह-शाम तो मौसम में गलन रहती है। मौसम में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज किया गया।
सर्द हवाओं के कारण लोग ज्यादातर समय घरों में ही दुबके रहे व जरूरी कार्यों से ही बाहर निकले। बाजारों में भी कम भीड़ नजर आई। चिकित्सकों के अनुसार सुबह – शाम तेज सर्दी व दिन में तेज धूप बच्चों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। इससे बच्चों को सर्दी व निमोनिया हो सकता है। इससे बचने के लिए बच्चों को गर्म कपड़े पहनाए।
अलाव बने सहारा
बढ़ती सर्दी में अलाव सहारा बना हुआ है, शहर में शुक्रवार को लोग कई जगह अलाव जलाकर बैठे नजर आए। वहीं, शहर के बाजारों में दुकानदार भी दुकानों के आगे अलाव पर बैठे नजर आए। मौसम में आने वाले दिनों में सर्दी और बढऩे के संकेत दे दिए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो