World Blood Donor Day : लोगों ने समझी अपने खून की कीमत, ब्लड डोनेट कर कुछ यूं दिया मानवता का प्रमाण

World Blood Donor Day : लोगों ने समझी अपने खून की कीमत, ब्लड डोनेट कर कुछ यूं दिया मानवता का प्रमाण

Sonam Ranawat | Publish: Jun, 14 2018 08:09:02 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

विश्व रक्तदाता दिवस पर शहर में विभिन्न संस्थाओं की ओर से रक्तदान किया गया।

 

ब्यावर. विश्व रक्तदाता दिवस पर शहर में विभिन्न संस्थाओं की ओर से रक्तदान किया गया। राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के ब्लॅड बैंक में पहुंचकर रक्तदाताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। वहीं कईजगह शिविर के आयोजन भी किए गए। श्री सीमेंट स्थित हेल्थ मैनेजमेंट सेंटर में विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।

 

 

कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों ने स्वैच्छा से रक्तदान किया। शिविर के प्रारंभ में नीरज शर्मा उपमहाप्रबंधक, श्याम शर्मा, देवेंद्र शर्मा, डॉ. एसएन पांडे, डॉ. आरजी शर्मा एवं डॉ. प्रीति जेम्स ने अमृतकौर चिकित्सालय से आए डॉ. मुकल राजवंशी व उनकी टीम का अभिनंदन किया।नीरज शर्मा ने कहा कि किसी जरूरतमंद व्यक्ति को रक्तदान करने से बढ़ कर और कोई दान नहीं हैं।

 

डॉ. राधा गोविंद शर्मा ने सभी रक्तदाताओं को आभार जताया। श्री सीमेंट हेल्थ मैनेजमेंट के सहयोग से 116 यूनिट रक्तदान किया गया।कार्यक्रम में वेलनेस मैनेजमेंट सेंटर के जयंत शर्मा, अरूण शर्मा, मनोज शर्मा, मनोज जैमिनी, मरियमा राजू, दशरथ सैनी, दिलीप खिंची, मोबी मैथ्यू आदि ने सहयोग किया।

 

51 यूनिट रक्तदान
बैंक ऑफ बड़ौदा की सभी शाखाओं की से महावीर बाजार स्थित सिटी डिसपेंसरी में रक्तदान शिविर लगाया गया। मुख्य शाखा प्रबंधक एके सक्सेना ने बताया कि शिविर में बैंक के सम्मानित ग्राहक उपस्थित हुए। साथ ही नितेश गोयल, सुरेश वैष्णव, राजेंद्र बडग़ोती आदि ने रक्तदान भी किया। बैंक ऑफबड़ौदा की मुख्य शाखा, लघु उद्योग शाखा, उदयपुर रोड एवं मसूदा शाखा के सहयोग से 51 यूनिट रक्तदान किया गया। इस मौके पर शाखा प्रबंधक दीपक गुप्ता, मनीष फुलवारिया नरेश भार्गव, एसके गर्ग आदि का योगदान रहा।

 

127 ने रजिस्ट्रेशन कराया
ब्यावर. भारत विकास परिषद की ओर से विश्व रक्तदान दिवस पर अग्रिम रजिस्ट्रेशन किए गए। प्रकल्प प्रभारी राजेंद्र काबरा ने बताया कि भविष्य में जरूरतमंद के लिए रक्तदान करने वालों के रजिस्ट्रेशन किए गए। गुरुवार को कुल 127 जनों ने पंजीयन कराया। इसी प्रकार राकेश सोमानी ने बताया कि योग शिविर के प्रथम दिन भारत माता व स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर अध्यक्ष प्रकाश इनाणी, सचिव आलोक गुप्ता व भारतेंदू श्रीमाली ने दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned