scriptPeople wandering about medicine, piled up in Nadauli | दवा को भटक रहे लोग, नादौली में मिला ढेर | Patrika News

दवा को भटक रहे लोग, नादौली में मिला ढेर

- कचरे के ढेर में मिलीं सरकारी दवाएं

एक ओर जहां आम लोग सरकारी दवाओं के लिए भटकते हैं वहीं, जिले के नादौली गांव में कचरे के ढेर में सरकारी दवाएं पड़ी मिली हैं। राजस्थान सरकार द्वारा लोगों को राहत देने के लिए हर माह करोड़ों रुपए खर्च कर सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क दवा उपलब्ध करा रही है लेकिन, विभागीय लापरवाही से लोगों को पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा है।

अजमेर

Updated: November 17, 2021 12:40:04 am

राजाखेड़ा. एक ओर जहां आम लोग सरकारी दवाओं के लिए भटकते हैं वहीं, जिले के नादौली गांव में कचरे के ढेर में सरकारी दवाएं पड़ी मिली हैं। राजस्थान सरकार द्वारा लोगों को राहत देने के लिए हर माह करोड़ों रुपए खर्च कर सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क दवा उपलब्ध करा रही है लेकिन, विभागीय लापरवाही से लोगों को पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा है। जिले के राजाखेड़ा इलाके के नादौली गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र से करीब आधा किलोमीटर दूर बिजलीघर के पीछे कचरे के ढेर में काफी मात्रा में दवाएं पड़ी मिली हैं। ये दवाएं सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क वितरण के लिए हैं। यहां सरकारी अस्पतालो में कूड़ेदानों में उपयोग में आने वाली काली थैली भी पड़ी मिली है। ऐसे में अंदेशा लगाया जा रहा है कि इस काली पॉलिथीन में ही भरकर इन दवाओं को यहां फेंका गया है।
दवा को भटक रहे लोग, नादौली में मिला ढेर
दवा को भटक रहे लोग, नादौली में मिला ढेर
नहीं हुई अवधिपार

फेंकी गई इन दवाओं की एक्सपायरी डेट भी साल 2022 तक है। ऐसे में ये दवाएं अभी मरीजों के उपयोग में आ सकती थी। चिकित्सा विभाग के गैर जिम्मेदाराना रवैए के कारण इन दवाओं को कूड़ेदान में फेंक दिया गया है।
इनका कहना है
मामले की जांच करा रहे हैं। पता करते हैं दवाएं कचरे के ढेर में कहां से आई हैं।

- डॉ. गोपाल प्रसाद गोयल, सीएमएचओ धौलपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

गुजरातः सोमनाथ मंदिर के पास सर्टिक हाउस के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, तीर्थ स्थलों से बढ़ती है देश की एकताक्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्रT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउनप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमातीन तलाक मामला-फोन पर बोला और तोड़ दिया रिश्ता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.